.

.

.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़ : मुखिया अखिलेश यादव के निर्देश पर सपा का प्रतिनिधिमंडल बिलिरियागंज पहुंचा


योगी सरकार सीएए के माध्यम से प्रदेश में दंगा फैलना चाहती है-राममूर्ति वर्मा,पूर्व कैबिनेट मंत्री

आजमगढ़ : बिलरियागंज कस्बे के जौहर अली पार्क में सीएए के विरोध में चलने वाले धरना-प्रदर्शन के दूसरे दिन पांच फरवरी को तड़के पथराव और लाठीचार्ज के बाद सियासत तेज हो गई है। पूरे मामले की जांच करने के लिए सपा मुखिया एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के निर्देश पर सपा का पांच सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल शनिवार को बिलिरियागंज पहुंचा।
घटनाक्रम की पूरी रिपोर्ट तैयार करने के लिए महिलाओं और पुरुषों से एक-एक पहलू की जानकारी ली। उसके बाद पूर्व मंत्री राममूर्ति वर्मा ने कहा सरकार के इशारे पर पुलिस दमनात्मक रास्ता अख्तियार कर रही है जिसे समाजवादी पार्टी बर्दाश्त नहीं करेगी। समाजवादी पार्टी आपके साथ सदैव खड़ी रहेगी। प्रतिनिधिमंडल में विधायक दुर्गा प्रसाद यादव, संग्राम यादव, नफीस अहमद, सुभाष राय, रामजतन राजभर आदि थे। इसके बाद जिला मुख्यालय पर प्रेस वार्ता आयोजन किया गया। जिसमें सपा के पूर्व कैबिनेट मंत्री राममूर्ति वर्मा ने कहाकि योगी सरकार सीएए के माध्यम से प्रदेश में दंगा फैलना चाहती है। सपा के लोग उनके मंसूबों को कामयाब नहीं होने देंगे। जहां भी शांतिपूर्ण ढंग से धरना-प्रदर्शन करने वालों पर पुलिस का लाठी-डंडा चलेगा, सपा वहां उनकी ढाल बनकर खड़ी होगी।
पूर्व मंत्री ने कहाकि सीएए के विरोध में बिलरियागंज में शांतिपूर्ण ढंग से विरोध कर रहे लोगों पर पुलिस ने लाठी चलाईं। कई लोगों को चोटें आई हैं। एक महिला का निजी अस्पताल में उपचार चल रहा है। स्कूल जा रहे नाबालिग छात्रों को जेल भेजा गया है। इन सब बातों की रिपोर्ट पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को दी जाएगी। बिना सरकार के किसी भी निर्णय से संतुष्ट न होने पर शांतिपूर्ण ढंग से विरोध करने का जनता को अधिकार है। यदि हम तोड़फोड़ करें और कानूनी बाधा डालें तो कार्रवाई की जाए।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment