.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़ : चीन से लौटे 13 लोग स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में,सभी की जांच रिपोर्ट नेगेटिव मिली

जिले में किसी व्यक्ति में कोरोना का लक्षण या बीमारी नहीं पायी गई 

आजमगढ़ : जिले के 13 लोगों के सेहत की निगरानी स्वास्थ्य विभाग कर रहा है। सभी घूमने के इरादे से चीन गए थे, लौटने के बाद सतर्कता बरती जा रही है। असल में चीन से फैला कोरोना वायरस कई देशों में कहर बरपा रहा है। विभिन्न देश कारोना पर अंकुश को अपने-अपने तरीके से प्रयास कर रहे हैं। उसी क्रम में चीन से लौटने अपने ही लोगों के सेहत की निगरानी की जा रही है। हालांकि, जांच में यात्रियों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। डिप्टी सीएमओ डा. मनीष शाह को नोडल अधिकारी बनाया गया है।
मंडलीय जिला चिकित्सालय में पांच बेड का अलग वार्ड बनाया गया है। इलाज की समुचित सुविधाएं उपलब्ध हैं। जांच किट भी उपलब्ध कराया गया है, ताकि संदिग्ध मरीज मिलने पर ब्लड नमूना जांच को लखनऊ व दिल्ली भेजा जा सके। हालांकि, अभी तक उन्होंने कहा कि जिले में किसी व्यक्ति में कोरोना का लक्षण या बीमारी नहीं पायी गई है। फिलहाल स्वास्थ्य विभाग कोरोना वायरस को लेकर अलर्ट है। चीन की यात्रा से लौट रहे यात्रियों पर खास नजर रखी जा रही है।
ऐसे व्यक्ति जो पिछले 14 दिनों के दौरान चीन देश की यात्रा की हो और उनमें अचानक बुखार, खांसी अथवा सांस लेने में परेशानी हो वे तत्काल राजकीय चिकित्सालय में सूचना देकर निश्शुल्क जांच एवं उपचार कराएं।ऐसे व्यक्ति जो चीन की यात्रा की लेकिन भारत आते समय कोई लक्षण नहीं था। ऐसे लोग 28 दिनों तक घर के बाहर कम जाएं। 28 दिनों के अंदर कोई लक्षण हो, मसलन खांसी, बुखार तो चिकित्सक से संपर्क करें।
मुख्य चिकित्साधिकारी आजमगढ़ डा. एके मिश्र ने बताया की चीन की यात्रा से लौटे लोग स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में हैं। सभी एक माह पूर्व आएं हैं। यह वायरस चीन में 14 जनवरी के बाद फैला है। ऐहतियातन लोगों पर खास नजर रखी जा रही है। अभी तक किसी भी यात्री में किसी भी प्रकार के लक्षण नहीं मिले हैं। स्वास्थ्यकर्मियों को अलर्ट पर रखा गया है।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment