.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

03 प्रमुख घटनाएं पुलिस के लिए चुनौती,जल्द खुलासे के साथ जवाबदेही भी तय होगी-एडीजी

पिछले दिनों में जो बड़ी घटनाएं हुईं उनमें शामिल बदमाशों के खिलाफ पुलिस को साक्ष्य मिले हैं, जल्द गिरफ्तारी होगी - बृजभूषण शर्मा, एडीजी , वाराणसी जोन

रिश्वत व गलत पासपोर्ट बनाने की शिकायत आएगी तो कार्रवाई की जाएगी-  एडीजी

आजमगढ़ : देवगांव क्षेत्र में दूल्हे की हत्या, शहर में फ्लिपकार्ट व बरदह क्षेत्र में सराफा दुकान से हुई लूट की तीन प्रमुख घटनाएं पुलिस के लिए चुनौती हैं। इन घटनाओं के पर्दाफाश के साथ ही बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए दारोगा, थानेदार से लेकर पुलिस अधिकारियों की जिम्मेदारी तय कर दी गई है। निर्धारित समय में घटना का खुलासा न करने पर संबंधित पुलिस अधिकारी व कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई होगी।
उक्त बातें वाराणसी जोन के एडीजी बृजभूषण शर्मा ने गुरुवार की दोपहर पुलिस लाइन में पत्रकारों से वार्ता के दौरान कहीं। उन्होंने कहा कि तीनों घटनाओं के वादी व वहां के लोगों से बात कर जानकारी की गई। शहर के मंदेराज में पांच फरवरी की रात फ्लिपकार्ट एजेंसी से 6.31 लाख की लूट से एक दिन पूर्व शहर कोतवाल ने चार्ज संभाला था, इसलिए उन्हें खुलासा के लिए समय निर्धारित कर दिया गया है। पिछले दस दिनों में जो भी बड़ी घटनाएं हुईं उनमें से कुछ घटनाओं में शामिल बदमाशों के खिलाफ पुलिस को साक्ष्य मिले हैं और गैंग की पहचान हो चुकी है। उसी आधार पर बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए टीम लगी है। पुलिस अधिकारी इन घटनाओं की बराबर मानीटरिग कर रहे हैं। कुछ तेज तर्रार थानेदारों के साथ स्वाट टीम को भी खुलासा के लिए लगाया गया है। जिस घटना में बाहर के अपराधी शामिल हैं उसमें संबंधित जिलों के एसपी से भी बात कर कार्रवाई का निर्देश दिया गया है। इस तरह की लूट व हत्या की घटनाएं आगे न हों, इसके लिए जिले की सीमाओं व जिले के अंदर के चेकिग प्वाइंट को चिह्नित कर बैरियर लगाने, सीमाएं सील कर चेकिग करने का आदेश दिया गया है।
एडीजी ने कहा कि जो अपराधी जेल से बाहर हैं उन पर नकेल कसने के लिए सत्यापन कराकर हिस्ट्रीशीट खोलने के साथ कार्रवाई की जाएगी। बताया कि अपराधियों पर शिकंजा कसने के लिए बीट सिस्टम को जिले के दो कोतवाली क्षेत्र में प्रभावी कर दिया गया है। वहां अतिरिक्त संसाधन के तौर पर वाहन व असलहा उपलब्ध करा दिए गए हैं। बीट के आरक्षी से लेकर थानेदार को मानीटरिग कर अपराधी व माफियाओं की जानकारी करने के लिए कहा गया है। अफगानी युवकों के पासपोर्ट बन जाने के मामले में कहा कि इस मामले में गलत वेरीफिकेशन करने वाले दारोगा व सिपाहियों के खिलाफ कार्रवाई हुई है। आगे गलत पासपोर्ट न बनने पाए, इसके लिए भी निर्देश दिया गया है। रिश्वत व गलत पासपोर्ट बनाने की शिकायत आएगी तो कार्रवाई की जाएगी।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment