.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़ : मुबारकपुर में सीएए के खिलाफ महिलाओं ने किया जोरदार प्रदर्शन


विधायक सहित कई दलों के नेताओं ने प्रदर्शन को किया सम्बोधित
आजमगढ़ । सीएए व एनआरसी को लेकर मुबारकपुर विधानसभा के कपूरा शाह दिवान की बाग बना शाहीन बाग’उमड़ी भारी भरकम महिलाओं,पुरूषों व बच्चों की भीड़ से मैदान खचाखच भरा रहा। इस दौरान विभिन्न दलों के नेताओं व विधायक शाह आलम ने सबोंधित किया।
नागरिकता सशोधन कानून, एनआरसी और एनपीआर के खिलाफ बुधवार को आधी आबादी ने हुंकार भरी। हाथ में तिरंगा और छोटे बच्चों को लेकर पहुंचीं महिलाओं ने विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान महिलाओं ने कहा कि सरकार को जनता की आवाज दबाने की बजाय सुननी चाहिए। खास रहा कि आंदोलन का नेतृत्व भी महिलाओं के हाथ रही। विरोध प्रर्दशन के कारण अधिकांष विद्यालय व मदरसे बंद रहे। एक हाथ में तिरंगा, दूसरे में संविधान बचाओ नारे लिखी तख्तियां लिए नारेबाजी करते पहुंची महिलाओं ने कहा कि सरकार विरोध प्रदर्शन करने वालों को मुकदमे फंसा रही है। इस दौरान नौसिन, फिदाशफी, डा. शफा फरहीन, नूराज फातमा आदि ने अपनी बात रखी। इस अवसर पर मुबारकपुर विधायक शाह आलम गुड्डू जमाली ने कहा कि मैं इन मां-बहनो के जज्बात की कदर करता हूंुं और यह लड़ाई किसी एक धर्म की नही बल्कि संविधान को बचाने की।
इस दौरान मुबारकपुर विधायक शाह आलाम गुड्डू जमाली, सपा के निवर्तमान जिलाध्यक्ष हवलदार यादव, उलेमा कौसिल के नेता मौलाना ताहिर मदनी, नूरुलहोदा आदि ने भी विचार व्यक्त किए। इस प्रोग्राम में सीएए,एनआरसी, एनपीआर के विरोध के साथ मुल्क की भाई चारगी और मुल्क के अमनो शांति की दुआ भी की गई।
भीड़ को देखते हुए एहतियात के तौर पर उपजिलाधिकारी के अलावा एसपी सिटी पंकज पांडेय, सीओ सदर अकमल खान, थाना प्रभारी अखिलेश कुमार मिश्र के अलावा कई थानों की पुलिस तैनात थी।
अंत में संघर्ष समिति की नेता सना परवीन ने राष्ट्रपति को संबोधित पांच सूत्रीय मांगों का ज्ञापन उपजिलाधिकारी अधिकारी सदर आशा राम को सौंपा।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment