.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़ पब्लिक स्कूल में समारोहपूर्वक मनाया गया गणत्रंत दिवस

देश की एकता अखण्डता को बनाए रखना हम सभी का परम कर्तव्य है- मोहम्मद नोमान,सह प्रबंधक, एपीएस 

आजमगढ़ : कोटिला चेक-पोस्ट पोस्ट के पास स्थित आजमगढ़ पब्लिक स्कूल में गणत्रंत दिवस समारोह का भव्य आयोजन किया गया। विद्यालय के सह प्रबंधक मोहम्मद नोमान ने राष्ट्र ध्वज का ध्वजारोहण किया।छात्रों द्वारा राष्ट्रीय झण्डे की सलामी लेते हुए राष्ट्गान आरंभ किया गया। इसके पश्चात छात्र-छात्राओं द्वारा विभिन्न प्रकार की सांस्कृतिक झांकियों की प्रस्तुत की गई, जो विभिन्नताओं से युक्त होते हुए भी संपूर्ण भारत में एकता और अखण्डता का संदेश प्रदान की। छात्रों के प्रदर्शन अत्यन्त ही आकर्षक एवं मंत्र मुग्ध कर देने वाले रहे।
इस अवसर पर विद्यालय के सह प्रबंधक मोहम्मद नोमान ने अपने वक्तव्य में कहा की देश की एकता अखण्डता को बनाए रखना हम सभी का परम कर्तव्य है। स्वतंत्रता संग्राम में शहीद हुए सेनानियों को स्मरण करते हुए, देश के विकास में अपना महत्त्वपूर्ण योगदान प्रदान करना चाहिए।
इसके पश्चात छात्र-छात्राओं द्वारा सामूहिक नृत्य की प्रस्तुति काफी आकर्षक और मनोहारी थी, जो गीत के माध्यम से भारत की अस्मिता एवं गौरव का संदेश प्रदान करता है इसके उपरान्त विद्यालय के छात्रों द्वारा 26 जनवरी के पावन पर्व पर भाषण दिया गया।
विद्यालय के प्रबंधक शाह आलम गुड्डू जाली ने गणतंत्र दिवस के पावन पर्व पर सभी को शुभ कामनाएँ प्रदान की। विद्यालय की प्रधानाचार्य हुमा वसीम ने अपने वक्तव्य में लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि हमारा देश संपूर्ण विश्व में अनुपम पहचान रखने वाला है हमें महात्मा गांधी, जवाहर लाल नेहरू, सुभाष चंद्र बोस के सपनों को साकार करना होगा। उनके बताए गये पथ का अनुसरण करके हम अपने देश तथा राष्ट्र का गौरवशाली विकास कर सकेगें। इस अवसर पर समस्त छात्र, छात्राएँ, विद्यालय के शिक्षिका एवं शिक्षक गण तथा समस्त कर्मचारी उपस्थित थे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment