.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़ : जिले में रिक्त ग्राम प्रधान, मेंबर, बीडीसी पद पर 03 फरवरी को होगा उप चुनाव

05 ग्राम प्रधान, ग्राम पंचायतों के 116 वार्ड मेंबर, 01 बीडीसी पद के लिए होगा उपचुनाव , राज्य निर्वाचन आयोग ने जारी की अधिसूचना 

आजमगढ़ : जिले में रिक्त पांच ग्राम प्रधान, ग्राम पंचायतों के 116 वार्ड मेंबर और एक बीडीसी पद के लिए तीन फरवरी को उप चुनाव होगा। उप चुनाव के लिए गुरुवार को राज्य निर्वाचन आयोग ने अधिसूचना जारी कर दी। 23 जनवरी से नामांकन की प्रक्रिया शुरू होगी और तीन फरवरी को मतदान होगा। पांच फरवरी को मतगणना होगी।
जिले में ग्राम प्रधान के पांच पद रिक्त हैं। इसमें अहरौला ब्लाक की सीरपट्टी ग्राम पंचायत, पवई ब्लाक में कुरौंजा ग्राम पंचायत,खैरूद्दीनपुर ग्राम पंचायत ,महराजगंज ब्लाक में भरौली और मार्टीनगंज ब्लाक में सोहौली ग्राम पंचायत में प्रधान का पद शामिल है। इसके अलवा तरवा ब्लाक में क्षेत्र पंचायत सदस्य (बीडीसी) का पद खाली है। जबकि विभिन्न ग्राम पंचायतों में 116 ग्राम पंचायत सदस्य (वार्ड मेंबर) के पद खाली हैं। पंचायतों के रिक्त पदों पर उप चुनाव के लिए गुरुवार को राज्य निर्वाचन आयोग ने अधिसूचना जारी की। रिक्त पदों पर उप चुनाव के लिए 23 और 24 जनवरी को सुबह 10 बजे से चार बजे तक नामांकन पत्र दाखिल किए जाएंगे। 27 जनवरी को सुबह 10 बजे से नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी। 28 जनवरी को 10 बजे से तीन बजे तक उम्मीदवारी वापसी का समय दिया जाएगा। 28 जनवरी को ही तीन बजे से वैध प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह का आवंटन किया जाएगा। तीन फरवरी को सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक मतदान होगा और पांच फरवरी को आठ बजे से मतगणना शुरू की जाएगी।
नामांकन की प्रक्रिया शुरू होने से पूर्व 18 जनवरी को जिला निर्वाचन अधिकारी जिले स्तर पर निर्वाचन की अधिसूचना जारी करेंगे। 20 जनवरी को ब्लाक स्तर पर तैनात आरओ सार्वजनिक सूचना जारी करेंगे। इसके साथ ही नामांकन पत्रों की बिक्री भी शुरू कर दी जाएगी।


Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment