.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़: हिन्दू युवा वाहिनी ने नागरिकता संशोधन विधेयक पर जनजागरूकता के लिए बनाई रणनीति

कांग्रेस और विरोधी दलों द्वारा सीएए पर झूठ के आधार पर भ्रम फैलाया जा रहा है - वीरेन्द्र सिंह,मंडल प्रभारी 

आजमगढ़ : हिन्दू युवा वाहिनी की मासिक बैठक सिविल लाइंस स्थित कार्यालय पर मंगलवार को सम्पन्न हुई। जिसमे नागरिकता संशोधन अधिनियम 2019 पर चर्चा किया गया और ब्लाक स्तर पर सहभेज कार्यक्रम आयोजित कर जन जन को अधिनियम हेतु जागरूक करने की रणनीति तैयार किया गया।मासिक बैठक को संबोधित करते हुए हियुवा जिला संयोजक विनोद सोनकर ने कहा कि नागरिकता संशोधन अधिनियम 2019 के माध्यम से पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश में धार्मिक उत्पीड़न के कारण वहां से विस्थापित हिन्दू, जैन, बौद्ध, सिख, पारसी और ईसाई धर्म के लोगों को नागरिकता देने का प्रावधान है। ऐसे लोग जो 31 दिसम्बर 2014 तक भारत में प्रवेश कर लिए हैं नागरिकता संशोधन अधिनियम 2019 के माध्यम से उनको ही नागरिकता दिया जायेगा। जिसको लेकर हियुवा के लोग आगामी 16 जनवरी 2020 से ब्लाकवार सहभोज कार्यक्रम आयोजित करते हुए लोगों को जागरूक करेंगे।
हिन्दू युवा वाहिनी के मंडल प्रभारी वीरेन्द्र सिंह ने कहा कि यह अधिनियम किसी भी भारतीय की नागरिकता समाप्त नहीं करता है। किसी भी नागरिक को कांग्रेस और विरोधी दलों द्वारा झूठ के आधार पर फैलाए जा रहे भ्रम में कतई पड़ने की आवश्यकता नहीं है। पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश संवैधानिक मुस्लिम देश हैं वहां धर्म के आधार पर मुस्लिम उत्पीड़न नहीं होते है इसलिए उन्हे शामिल नहीं किया जा रहा है, जिसको लेकर विपक्षी तरह-तरह की अफवाह उड़ा रहे है, भारत में रहने वाले किसी भी नागरिक की नागरिकता पर कोई आंच नहीं आयेगा।
इस अवसर मंडल प्रभारी वीरेन्द्र सिंह, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य जगदम्बा, जिला ंसयोजक विनोद सोनकर, सदानन्द सिंह, जिला उपाध्यक्ष योगेन्द्र सिंह, अजय श्रीवास्तव, जिला संगठन मंत्री हरिओम सिंह, संगठन महामंत्री प्रमोद सिंह, संजय आर्य, सुरेन्द्र सिंह, सुधाशंकर राय, सुनील सिंह, मनोज गोंड,अवनीश यादव आदि हियुवा साथी मौजूद रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment