.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

अभियान चला कर पिछड़े और अति पिछड़े वर्ग को कांग्रेस से मजबूती से जोड़ेंगे -राजाराम पाल, पूर्व सांसद

आजमगढ़: कांग्रेस पिछड़ा वर्ग अति पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ का मण्डलीय कार्यकर्ता सम्मेलन सम्पन्न हुआ 

आजमगढ़। गुरुवार को कांग्रेस द्वारा पिछड़ा वर्ग अति पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ का मण्डलीय कार्यकर्ता सम्मेलन बंधन मैरेज हाल, एटलस पोखरा के पास में आयोजित किया गया, जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व सांसद राजाराम पाल जी उपस्थित रहे थे तथा कार्यक्रम की अध्यक्षता चन्द्रपाल यादव ने किया। जिलाध्यक्ष प्रवीण कुमार सिंह ने मुख्य अतिथि को माल्यापर्ण कर स्वागत किया। सम्मेलन के बाद मुख्य अतिथि पूर्व सांसद राजाराम पाल ने प्रेसवार्ता की।
प्रेसवार्ता को सम्बोधित करते हुये पूर्व सांसद राजाराम पाल ने कहा कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की राष्ट्रीय महासचिव एवं उ0प्र0 प्रभारी प्रियंका गाॅधी जी के निर्देश पर पिछड़ा और अति पिछड़े वर्ग को मजबूती से कांग्रेस में जोड़ने का अभियान चलाया जा रहा है, जिसकी जिम्मेदारी मुझे सौपी गयी है।
पूर्व प्रधानमंत्री स्व0 इन्दिरा गाॅधी जी एवं स्व0 राजीव गाॅधी के समय में पिछड़ा वर्ग के लोग परम्परागत रूप से कांग्रेस को वोट करते रहे है। लेकिन वर्तमान में अपने को उपेक्षित करते हुये यह समाज क्षेत्रीय दलो की तरफ अपना रूझान कर लिया है। विगत चुनाव में इस वर्ग के सहयोग से ही भाजपा की प्रदेश एवं केन्द्र की सरकार बनी। लेकिन क्षेत्रीय दलों एवं भाजपा ने इन दलों को वोट बैंक के रूप में प्रयोग किया और उनसे वादा खिलाफी की। इस बात को प्रियंका गाॅधी ने गम्भीरता से लिया और बुलंदी से आवाज उठाकर इस समाज को एकजुट करने का अभियान शुरू किया, जिसके परिपेक्ष्य में 18 मण्डलों में 18 दिवसीय दौरा का कार्यक्रम निर्धारित किया। इस 18 दिवसीय दौरे के उपरान्त माननीय प्रियंका गाॅधी 15 जनवरी को समीक्षा बैठक कर आगे की रणनीति तय करेगी। उसके उपरान्त 31 जनवरी से इसी तर्ज पर प्रदेश के सभी जनपदों में 75 दिवसीय दौरा कर उसके उपरान्त लखनऊ के अम्बेडकर मैदान में जाति छोड़ो से जमात जोड़ का परचम बुलंद करने के लिये महारैली आयोजित होगी।
उन्होनें पिछड़ा वर्ग/अति पिछड़े वर्ग का आह्वाहन किया और कहा कि आप सभी लोग कांग्रेस से पुनः जुड़े कांग्रेस पार्टी ही इस समाज का उत्थन कर सकती है। जबसे कांग्रेस कमजोर हुयी है इस समाज के क्षेत्रीय दलों एवं भाजपा ने सिर्फ वोट बैंक के रूप इस वर्ग का इस्तेमाल किया और पिछड़े समाज की उपेक्षा की है।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से हीरालाल विश्वकर्मा, रमेश नाथ पाण्डेय, सुशील श्रीवास्तव, अमर सिंह पाल, फारूख अहमद, पूर्णमासी प्रजापति, मुन्नू यादव, निर्मला भारती, प्रेमा चैहान, रीता मौर्य, मूलचन्द चैहान, सूर्यमुखी गौड़, रमाशंकर शर्मा, बालकृष्ण चैहान, पंकज सोनकर, ओमप्रकाश यादव, प्रदीप यादव, आदि लोग सम्मिलित थे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment