.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़ : मुख्य मार्ग के चौड़ीकरण को लेकर रानी की सराय में फिर अतिक्रमण पर चला बुल्डोजर

एनएच-233 से होकर गुजर रहे जौनपुर-आजमगढ़ मार्ग के चौड़ीकरण के तहत रानी की सराय बाजार की भी सड़क चौड़ी होनी है

आजमगढ़ : रानी की सराय कस्बे के ब्लाक मुख्यालय से निजामाबाद मोड़ तक मुख्य मार्ग का चौड़ीकरण हो रहा है। निर्माण की जद में आने वाले अतिक्रमण को गुरुवार को लोक निर्माण विभाग ने बुल्डोजर से हटवाया। अब अतिक्रमण की जद में आने वाले मकानों को लोग तोड़ने का विरोध छोड़ दिए हैं। भवन के बाद विद्युत पोल आदि हटाया जाएगा। उसके बाद जो भवन नहीं टूटे होंगे, उन्हें गिराया जाएगा।
एनएच-233 से होकर गुजर रहे जौनपुर-आजमगढ़ मार्ग के चौड़ीकरण के तहत रानी की सराय बाजार की भी सड़क चौड़ी होनी है। कार्यदायी संस्था गायत्री प्रोजेक्ट द्वारा कार्य कराया जा रहा है। कस्बे के दोनों हिस्से में कार्य पूर्ण होने की स्थिति में है। नेशनल हाईवे से होकर यह मार्ग भी गुजर रहा है। चूंकि कस्बे में पहले से लोगों ने भवन निर्माण कराया था। उस दौरान सड़क का हिस्सा पतला था। जब सड़कों का जाल बिछाया जाना शुरू हुआ तो पहले लोगों ने समझा जब पास से हाईवे गुजर रहा है तो मध्य भाग में चौड़ीकरण नहीं होगा। इसी बीच पैमाइश हुई तो चौड़ीकरण के दायरे में आने वाले भवनों को चिह्नित किया गया। फिर तो लोगों की धुकधुकी बढ़ गई, क्योंकि भवन टूटने से लोगों को परेशानी झेलनी पड़ेगी। सीमांकन के बाद से दायरे में आने वाले भवन के मुआवजे के लिए लोगों ने आवाज उठानी शुरू की थी।
लोक निर्माण विभाग की मानें तो इस दायरे में 160 भवन हैं। वैसे अभी मुआवजा मिलने की प्रक्रिया पूरी नहीं हो सकी है। इधर कस्बे के दोनों भाग में कार्य पूरा होने के बाद विभाग ने ब्लाक से कार्य शुरू किया तो हड़कंप मच गया। नए वर्ष के पहले दिन कार्य बंद होने के बाद दूसरे दिन अतिक्रमण हटाने का कार्य शुरू हुआ। विभाग ने भवन के सामने आने वाले अतिक्रमण को केवल अभी तक हटाया है, जबकि भवनस्वामी खुद ही भवन को तोड़ रहे हैं।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment