.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़:श्री दुर्गा जी पीजी कालेज के एनसीसी कैडटों ने स्वच्छता के प्रति आमजन को जागरूक किया

राष्ट्र निर्माण के सजग प्रहरी होते है एनसीसी कैडेट- डॉ प्रवेश सिंह 

आजमगढ़। चंडेश्वर स्थित श्री दुर्गा जी पीजी कालेज में स्वच्छता पखवारा के तहत एक कदम स्वच्छता की ओर कार्यक्रम बुधवार को सम्पन्न हुआ। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद शिक्षक संघ के अध्यक्ष डा प्रवेश सिंह ने हरीझंडी दिखाकर एनसीसी कैडटों को रवाना किया। एनीसीसी कैडेटों द्वारा जमदहा, बयासी, छतवारा मोड़ व इटरौरा मोड़ तक घूम-घूम कर लोगों को स्वच्छता से होने वाले लाभ के प्रति जन-जन को जागरूक किया गया। इस दौरान तख्तियों के साथ एनसीसी कैडटो द्वारा पर्सनल हाईजीन, हैंडवास तथा एक कदम स्वच्छता की ओर आदि स्लोगनों के जरिये जागरूक किया गया।
कैडटों को संबोधित करते हुए डा प्रवेश सिंह ने कहा कि एक सप्ताह से जिस तरह से एनसीसी कैडेटों द्वारा जो समाज के लिए परिश्रम किया जा रहा है वह सराहनीय है। एनसीसी कैडेट समाज को बेहतर बनाने की राह दिखाता है। ग्रामीण अंचलों में एनसीसी कैडेट के कार्य मील के पत्थर साबित होंगे।
प्राध्यापक डा अजीत प्रताप सिंह व डा वीरेंद्र दुबे ने कैडटों को राष्ट्र निर्माण में प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से की जा रही भागीदारी की सराहना करते हुए कहा कि स्वच्छता की शुरूआत अपने घर से करें। जिससे ग्रामीण अंचल के साथ साथ पूरा समाज आलोकित हो। संचालन कर रहे एनसीसी अधिकारी, कैप्टन डा इन्द्रजीत ने कहा कि हमारे कैडेट जनकांक्षाओं के प्रति अपनी भूमिका का अक्षरशः निर्वहन करेंगे। सैनिक हवलदार, गुलाब सिंह, ने सभी प्राध्यापकों के प्रति कैडेटों के मार्गदर्शन हेतु आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर भारी संख्या में छात्र व छात्राएं मौजूद रही।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment