.

.

.

.

,

,
.

आजमगढ़ : वेदान्ता इण्टरनेशनल स्कूल में लगी विज्ञान प्रदर्शनी, डीएम ने बच्चों के प्रोजेक्ट्स को सराहा


छात्र/छात्राओं को बनाये गये माॅडल के थ्योरीटिकल नाॅलेज के साथ प्रैक्टिकल नाॅलेज भी रखना चाहिए - डीएम 

आजमगढ़ 18 नवम्बर -- जिलाधिकारी नागेन्द्र प्रसाद सिंह द्वारा वेदान्ता इण्टरनेशनल स्कूल बगहीडाड़, बनकट में आयोजित विज्ञान प्रदर्शनी का दीप प्रज्ज्वलित कर तथा माॅ सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर उद्घाटन किया गया।
इस अवसर पर वेदान्ता इण्टरनेशनल स्कूल के कक्षा 8 तक के छात्र/छात्राओं द्वारा विज्ञान प्रदर्शनी से संबंधित माॅडल बनाये गये थे, जिसका जिलाधिकारी द्वारा बारी-बारी से अवलोकन किया गया, साथ ही जिलाधिकारी ने छात्र/छात्राओं से माॅडल के बारे में भी जानकारी प्राप्त की। इस विज्ञान प्रदर्शनी में विज्ञान से संबंधित पोटैटो कैनन, प्रोजेक्टर, लेजर सिक्योरिटी, स्मोक आब्जर्वर मशीन, इलेक्ट्रो मैगनेटिक, स्ट्रीट लाइट, कूलर, एसी, एयर कूलर, वाॅटर बोट, न्यूटन की डीस्क, लाइट माॅडल, वाॅटर पलूशन, मून लाइट, ड्रीप एरीगेशन, वाॅटर प्यूरीफायर, स्मार्ट हाइड्रोलिक रोबोट माॅडल, इसी के साथ ही पेंटिंग तथा आर्ट एण्ड क्राफ्ट की भी प्रदर्शनी छात्र/छात्राओं द्वारा लगायी गयी थी। 
इस अवसर पर जिलाधिकारी द्वारा बच्चों को प्रोत्साहित किया गया। उन्होने छात्र/छात्राओं से कहा कि बनाये गये माॅडल के थ्योरीटिकल नाॅलेज के साथ-साथ प्रैक्टिकल नाॅलेज भी रखना चाहिए। जिलाधिकारी ने कहा कि यहाॅ के बच्चे कुछ कम उम्र के होने के बावजूद भी अच्छा प्रोजेक्ट बनाये हैं। इसी के साथ ही वेदान्ता इण्टरनेशल स्कूल के प्रधानाचार्य आरएस शर्मा से कहा कि बच्चों के माध्यम से इस तरह की प्रदर्शनी लगवाते रहें, जिससे छात्र/छात्राओं के मस्तिष्क का विकास हो तथा क्रिएटिव सोच विकसित हो।
इस अवसर पर प्रधानाचार्य वेदान्ता इण्टरनेशल स्कूल आरएस शर्मा सहित स्कूल के अध्यापक/अध्यापिकाएं उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment