.

.

.

.

,

,
.

आजमगढ़ : देश भक्ति व राष्ट्र निर्माण पर ब्लाक स्तरीय भाषण प्रतियोगिता आयोजित हुई


राष्ट्र निर्माण में युवाओं की महत्वपूर्ण भूमिका होती है- विजय प्रकाश सिंह,थानाध्यक्ष,गम्भीरपुर  

मुहम्मदपुर : आजमगढ़ : नेहरू युवा केन्द्र आजमगढ़ की ब्लाक मुहम्मदपुर की एन वाई वी पूनम के त्वावधान में ब्लाक मुहम्मदपुर के ग्रामीण बालिका इंटर कालेज बिंद्राबाजर में देश भक्ति व राष्ट्र निर्माण पर ब्लाक स्तरीय भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसकी अध्यक्षता विद्यालय की प्रधानाध्याचार्या मीरा गुप्ता ने किया। प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने वाले बच्चों में गुलिस्ता बानो को प्रथम, शगुफा बानों को द्वितीय, काजल को तृतीय स्थान प्राप्त होने पर पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में थाना गंभीरपुर प्रभारी विजय प्रकाश सिंह ने कहा कि देश भक्ति एवं राष्ट्र निर्माण में युवाओं की महत्वपूर्ण भूमिका होती है जिस देश का युवा सशक्त होता है वह देश भी सशक्त होता है। उन्होंने आगे कहा की देश की संपत्ति आपकी संपत्ति है , देश की संपत्ति को नुकसान ना पहुंचाएं और सदैव समाज व राष्ट्र हित के बारे में सोचें । इसके साथ उन्होंने सभी से कहा की यातायात नियमों का पालन करें। बाइक पर हेलमेट व चार पहिया पर सीट बेल्ट का प्रयोग जरूर करे। पुलिस आपकी हर संभव मदद के लिए तैयार हैं पुलिस का सहयोग करें।
ब्लॉक एन वाई वी पूनम ने कहा कि महिलाओं एवं पुरुषों के भागीदारी देश के विकास व समाज में काफी महत्वपूर्ण है उन्हें समाज और राष्ट्र के प्रति समर्पण की भावना होनी चाहिए तभी सबका साथ व सबका विकास संभव है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक उमेश विश्वकर्मा ने कहा कि हर एक युवा देशभक्त हर एक महिला ताकतवर हो तभी राष्ट्र का निर्माण हो सकता है। विद्यालय की प्रधानाचार्या मीरा गुप्ता ने कहा कि इस तरीके के आयोजन से युवाओं में देश व राष्ट्र के प्रति सेवा की भावना जागृत होगी ।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से विनोद यादव ,नैयर आजम, माधुरी सिंह, गिरीश चंद्र राय ,योगेंद्र यादव, कृष्णकांत उपाध्याय, मनजीत कुमार, अनुराधा सिंह ,देवेंद्र यादव, राम अवतार स्नेही आदि लोग उपस्थित थे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment