.

.

.

.

,

,
.

आज़मगढ़ : अब सूरज प्रकाश चीन में आयोजित चैंपियनशिप में करेंगे देश का प्रतिनिधित्व

विश्व बीच चैंपियनशिप थाईलैंड के कांस्य पदक विजेता सूरज प्रकाश श्रीवास्तव का चीन में आयोजित प्रतियोगिता के लिए भारतीय टीम में चयन हुआ 

आज़मगढ़ के पेंचक सिलाट मार्शल आर्ट्स खिलाड़ी व विश्व बीच चैंपियनशिप थाईलैंड से कांस्य पदक विजेता सूरज प्रकाश श्रीवास्तव का चयन में 26-30 दिसंबर को यांजी-चीन में आयोजित एशियन पेंचक सिलाट चैंपियनशिप में देश की तरफ से खेलने के लिए भारतीय पेंचक सिलाट टीम में 85-90 किलो भारवर्ग में हुआ है। इंडियन पेंचक सिलाट फेडरेशन ने पत्र भेजकर सूरज प्रकाश श्रीवास्तव को यह सूचना भेजी है।
भारतीय टीम चीन के यांजी शहर की यात्रा के लिए 25 दिसंबर को रवाना होगी। सूरज प्रकाश श्रीवास्तव ने बताया कि 15-17 नवंबर को जम्मू यूनिवर्सिटी, जम्मू एवं कश्मीर में आयोजित भारतीय टीम के चयन ट्रायल में हरियाणा के खिलाड़ी को हराने के बाद भारतीय टीम में पुनः चयन किया गया है। एशियन चैंपियनशिप जीतना मेरे खेल जीवन के लिए बहुत महत्वपूर्ण है ,एशियन गेम्स का टिकट लगभग इसी आधार पर मिलता है, इनके लिए 10 दिसंबर से ही महाराष्ट्र में आयोजित प्रशिक्षण शिविर के लिए हम लोग रवाना हो जायेगे।
इंडियन पेंचक सिलाट फेडरेशन के डायरेक्टर जनरल मोहम्मद इक़बाल,गुरु जसपाल सिंह ,अध्यक्ष पेंचक सिलाट खेल संघ उत्तर प्रदेश , माता व पिताजी के आशीर्वाद से देश का पुनः प्रतिनिधित्व करने का अवसर मुझे प्राप्त हो रहा है।
ज्ञात हो कि सूरज प्रकाश श्रीवास्तव ने अभी हाल में ही 30 सितंबर से 4 अक्टूबर तक फुकेत थाईलैंड में आयोजित विश्व बीच पेंचक सिलाट चैंपियनशिप में देश के लिए कांस्य पदक जीता है तथा 26-29 सितंबर तक आयोजित मलेशिया ओपन अंतरराष्ट्रीय चैंपियनशिप में भी देश का प्रतिनिधित्व किया था।
गुरु नानक देव विश्वविद्यालाय,अमृतसर पंजाब में 19 से 22 मार्च तक आयोजित आल इंडिया अंतर-विश्वविद्यालय पेंचक सिलाट चैंपियनशिप में लखनऊ विश्वविद्यालय की तरफ से रजत व कांस्य पदक जीता था तथा गतवर्ष राष्ट्रीय पेंचक सिलाट चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक तथा दिल्ली में आयोजित यूएफआई अंतरराष्ट्रीय पेंचक सिलाट चैंपियनशिप में भी स्वर्ण पदक जीतकर जनपद व प्रदेश का मान-सम्मान बढ़ा चुके हैं।
सूरज प्रकाश श्रीवास्तव मूल रूप से तहबरपुर ब्लॉक के बीबीपुर कदीम गाँव के रहने वाले हैं तथा वर्तमान में कृष्णा नगर कॉलोनी ,जमालपुर बाजबहादुर में निवास करते हैं,इनके पिता सतीश चंद श्रीवास्तव कलेक्ट्रेट में अधिवक्ता हैं। सूरज 12 वर्ष की आयु से ही मार्शल आर्ट्स का प्रशिक्षण प्राप्त कर रहें हैं।
इनकी इस उपलब्धि पर माता कुसुमलता श्रीवास्तवा,बहन संध्या श्रीवास्तवा ,जीजा असिस्टेंट कमांडेंट रविकांत श्रीवास्तव ,चाचा डॉ सुनील चंद्र श्रीवास्तव ने खुशी जाहिर किया है तथा पेंचक सिलाट खेल संघ आज़मगढ़ के अध्यक्ष सहजानन्द राय, उपाध्यक्ष परितोष राय, नितिन गौड़, संदीप सिंह सोनू, विद्याधर श्रीवास्तव, राजीव प्रताप सिंह गप्पू, ज्ञानेन्द्र चौहान, विकास सिंह, शिवम तिवारी, शुभम पांडेय,दिनेश चौहान, गनेश कुमार गोंड, अभिषेक यादव,शुभम तिवारी,विशांत सिंह सहित दर्जनों खेल प्रशंसकों ने इनके उज्ज्वल भविष्य सहित देश के लिए स्वर्ण पदक जीतने की कामना की है।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment