.

.

.

.

.

.

.

.

,

,

.

.
.

चप्पे-चप्पे पर तैनात रहेगी पुलिस, सभी धार्मिक स्थलों पर भी है सुरक्षा व्यवस्था-प्रो0 त्रिवेणी सिंह एसपी

सोशल मीडिया एंव अराजकतत्वों पर है पुलिस की पैनी नजर- पुलिस अधीक्षक प्रो.त्रिवेणी सिंह

जोन व सेक्टर में बाटा गया जिला, सभी पुलिस कर्मियों की छुट्टियां रद्द,ऑनलाइन देनी होगी ड्यूटी लोकेशन 

आजमगढ। अयोध्या रामजन्म भूमि फैसले को लेकर जिला प्रशासन व पुलिस विभाग ने शांति व्यवस्था व आमजन की सुरक्षा को लेकर पुख्ता बंदोबस कर लिया है। जिले में आई.टीबी.टी की एक कंपनी,आर,ए,एफ की एक कपंनी, पर्याप्त संख्या में पीएसी के साथ जिले की भी पुलिस रहेगी।
पुलिस अधीक्षक प्रो.त्रिवेणी सिंह ने बताया कि जिले के सभी धार्मिक स्थालों पर भी सुरक्षा कर्मी तैनात रहेगें। एसपी शुक्रवार को रेलवे स्टेशन का सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया और परिसर का औचक निरीक्षण किया। साथ ही मातहतों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। वही डाग स्क्वायड टीम ने भी रेलवे स्टेशन पर संदिग्धों स्थानों पर निरीक्षण किया। एसपी प्रो.त्रिवेणी सिंह ने आगे बताया कि सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर जिले को तीन सुपर जोन ,आठ जोन और 110 सेक्टरों में बांटा गया है। जिसमें हर स्तर पर सक्षम अधिकारियों की मजिस्टेट के रूप में तैनाती रहेगी। यही नहीं संवेदनशीलता के आधार पर थानों की ग्रेडिंग भी की गई है।
अयोध्या रामजन्म भूमि फैसले को लेकर पुलिस विभाग पूरी से सोशल मीडिया पर पैनी नजर रखा है। दर्जनों पुलिस कर्मी फेसबुक पर आईडी बना अन्य अकांउट की निगरानी कर रहे है।
पुलिस अधीक्षक प्रो.त्रिवेणी सिंह द्वारा शुक्रवार को पुलिस लाइन के परेड ग्राउड में परेड की सलामी ली गयी । तत्पश्चात परेड का निरीक्षण कर परेड में सम्मिलित सभी पुलिसकर्मियो को एसपी ने निर्देश दिया कि निकट भविष्य में माननीय न्यायालय द्वारा अयोध्या मामले के सम्बन्ध में निर्णय आना सम्भावित है। जिसके सम्बन्ध में सभी पुलिस अधिकारी,कर्मचारीगण की सभी प्रकार की छुट्टीयाँ बंद कर दी गयी है तथा सभी प्रकार के नाइट पास रद्द कर दिया गया है। जिसके मद्देनजर आप सभी अपने-अपने मुख्यालय जिसमें थाना,चौकी तथा कार्यालय शामिल है पर उपस्थित रहेंगे। यदि किसी अधिकारी,कर्मचारीगण की किसी भी प्रकार की कही भी ड्युटी लगायी जाती है तो वह अपने ड़्यूटी के साथ-साथ मय दंगा नियंत्रण उपकरण के साथ रहेंगे तथा हेलमेट व डण्डा अनिवार्य है। यदि किसी भी अधिकारी,कर्मचारीगण द्वारा इसमें लापरवाही बरती जाती है तो उसके विरूद्ध कठोर दण्डात्मक कार्यवाही की जायेगी।
एसपी ने किया रेलवे स्टेशन का निरीक्षणआजमगढ। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर एसपी प्रो.त्रिवेणी सिंह, एसपी सिटी पंकज पाडेंय द्वारा फोर्स के साथ रेलवे स्टेशन परिसर, प्रतिक्षालय, रिजर्वेशन सेंटर और वाहन पार्किंग स्थल की सघन चेकिंग की गई। पुलिस अधीक्षक ने रेलवे परिसर का औचक निरीक्षण करते हुए मातहतों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। साथ ही टीम ने बैगों की तालाशी भी लिया।
अधिकारियों-कर्मचारियों को ऑनलाइन देना होगा अपनी ड्यूटी लोकेशन
आजमगढ। सुरक्षा में लगे अधिकारियों व कर्मचारियों को वाहट्सएप पर लोकेशन देना होगा। इस लिए की वो अपनी डयृटी स्थल पर है या नही।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment