.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

,

,
.

आजमगढ: अयोध्या फैसले के बाद जिले में कायम रहा अमन चैन,सक्रिय रहा प्रशासन


डीएम,एसपी सहित जिम्मेदार जिले भर में भ्रमण कर करते रहे शांति व्यवस्था बनाये रखने की अपील

जानकारी के लिए टीवी से चिपके रहे लोग, फैसला आने के बाद ही खुली छिटपुट बंद रही दुकाने


आजमगढ। अयोध्या फैसला आने के बाद शनिवार को जनपद में शांति व्यवस्था पूरी तरह से कायम रही। सुबह से ही जिले के आला अधिकारियों ने पैदल मार्च कर लोगो से शांति व्यवस्था कायम रखने की अपील किया। साथ ही चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात रही। जिलाधिकारी नागेन्द्र प्रसाद सिंह,पुलिस अधीक्षक प्रो.त्रिवेणी सिंह,एएसपी नरेन्द्र प्रताप सिंहस,सीओं सदर, सीओं सिटी आदि अधिकारीगण नगर क्षेत्र भ्रमण करते हुए फरिहा, निजामाबाद, संजरपुर, सरायमीर,गम्भीरपुर, मोहम्मदपुर, रानीकी सराय,अतरौलिया, आदि क्षेत्रों में भ्रमण कर लोगो से शांति व्यवस्था कायम रखने की अपील किया। वही सभी थानाध्यक्ष अपने-अपने क्षेत्रों में पैदल मार्च करते रहे। बोंगरिया प्रतिनिधि के अनुसारः फैसले के बाद लोगों में शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए ऑपरेशन विश्वास के तहत तरवां थाना क्षेत्र की पुलिस जवानों ने थानाध्यक्ष संदीप यादव के नेतृत्व में शनिवार को तरवां थाना क्षेत्र मंे शांति व्यवस्था के लिए चार सेक्टर बनाए गए थे अलग-अलग टुकड़ियों में रूट मार्च निकालकर किया गया। लोगों को फैसले के बाद दृष्टिगत रखते हुए भविष्य में शांति और सांप्रदायिक सौहार्द बनाए रखने के लिए तथा आम जनता में प्रशासन के प्रति विश्वास की भावना बनाए रखने हेतु कस्बा रासेपुर व कस्बा बोंगरिया,खरिहानी, ऊंचाहुआ,कंचनपुर,बीबीपुर,प्रभारी चैकी बोगरिया, शिव भंजन, प्रसाद, प्रभारी चैकी रासेपुर नवल किशोर सिंह व समस्त कर्मचारियों के साथ पैदल गस्त किया गया। फरिहा प्रतिनिधि के अनुसारः फैसला आने के मद्देनजर शनिवार को पूरे फरिहा क्षेत्र में पुलिस बल तैनात रहे। पुलिस और प्रशासन के आलाअधिकारी पूरे दिन फरिहा क्षेत्र में भ्रमण करते रहे। सुबह जिलाधिकारी नागेन्द्र प्रसाद सिंह के साथ पुलिस कप्तान प्रो. त्रिवेणी सिंह क्षेत्र के रोवा,फरीदाबाद,बनगांव खुदादपुर संजरपुर का हाल जाने, फरिहा पुलिस बुथ पर पहुंचकर क्षेत्र का हाल जानने के साथ साथ फरिहा पुलिस बुथ पर रूककर मौजूद पुलिस कर्मियो को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। नंदाव प्रतिनिधि के अनुसारः सरायमीर थाना क्षेत्र के अंतर्गत नंदाव सहित अगल-बगल के क्षेत्रों में अयोध्या प्रकरण को लेकर फैसले के बाद लोगों में शांति रही। वहीं पर पुलिस चप्पे-चप्पे पर तैनात रहकर लोगों से अपील करती रही कि जो भी फैसला है सर्वमान्य होगा। जिसका असर लोगों में फैसले के बाद भी दिखा। थानाध्यक्ष सरायमीर शेर सिंह तोमर,एसआई श्याम सिंह यादव, व अन्य पुलिस बल बाजार व गांव में गस्त करते नजर आए। माहुल प्रतिनिधि के अनुसारःअयोध्या मामले पर फैसला आने के मद्देनजर शनिवार को पूरे माहुल कस्बे में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा। पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी पूरे दिन कस्बे में चक्रमण करते रहे। बाजार दुकानों के कम ही खुलने के कारण भीड़ भाड़ नहीं दिखी और सन्नाटे जैसा माहौल पूरा दिन रहा। भारी संख्या में महिला पुलिस बल ने कस्बे में रूट मार्च किया। वैसे तो बाजार में पहले से ही भारी संख्या में पुलिस बल सुबह से तैनात था। पर टीवी स्क्रीन पर सुप्रीम कोर्ट कां फैसला देखने के बाद उपजिलाधिकारी फूलपुर वागीश कुमार शुक्ला,उपजिलाधिकारी बूढनपुर दिनेश मिश्रा, क्षेत्राधिकारी बूढ़नपुर शीतला प्रसाद पांडेय, अधिशासी अधिकारी माहुल दिनेश चंद आर्या, थानाध्यक्ष अहरौला मदन चन्द्र पटेल, चैकी प्रभारी माहुल तारकेश्वर राय समेत भारी संख्या में पुलिस बल और महिला पुलिस बल ने पूरे कस्बे में और बाजार में सुरक्षा की दृष्टि से चक्रमण किया। इस दौरान मौके पर शांति रही।
टीवी पर चिपके रहे लोग
आजमगढ। अयोध्या फैसले को लेकर सुबह से ही लोग अपने घरों में टीवी पर न्यूज देखने के लिए चिपके नजर आये। सबकी नजरे फैसले और छोटी,छोटी सूचनाओं पर रही। वही ग्रामीण इलाकों में भी लोग टीवी पर नजरे टिकी रही। युवा मोबाइल पर ही न्यूज देखते नजर आये।
दोपहर बाद खुली दुकानेआजमगढ। अयोध्या फैसले को लेकर शनिवार की सुबह विभिन्न इलाकों की दुकाने आधी बंद नजर आई। हालाकि कुछ दुकाने खुली रही और कुछ दुकानदार करीब बारह बजे के बाद खुलने लगी। वही मुबाकरपुर प्रतिनिधि के अनुसार कस्बे सहित क्षेत्र में रोज की भांति दुकाने समय से खुली चहल,पहल रोज की तरह रही। वही सरायमीर, फरिहा में भी कुछ दुकाने अपने समय से खुली और कुछ दोपहर बाद।
महिला क्यूआरटी टीम करती रही भ्रमण अयोध्या फैसले को लेकर जिले में शांति व्यवस्था को देखते हुए महिला क्यूआरटी टीम की प्रभारी ज्ञानू प्रिया अपनी टीम के साथ विभिन्न क्षेत्रों में भ्रमण करती नजर आई। टीम की प्रभारी ने जहां कुछ लोग इकठृे रहे उन्हे भीड न लगाने की बात कहते हुए जाने को बोल। इस दौरान चैक पर भी टीम ने कुछ दुकानों पर जुटी भीड को भी हटाया। महिला निरीक्षक मंजू सिंह एंव उनके साथ लगे महिला क्यूआरटी टीम के द्वारा तकिया तिराहा,चैक, पहाड़पुर के बीच समस्त स्थानो के आस पास खड़े भिड़-भाड़ एवं रास्ते मे खड़ी की गयी गाडियो को हटाया गया। शहर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अनिल सिंह लोगो को माइक द्वारा संबोधित कर रहे थे की सामानों की खरीददारी के बाद आप लोग चलते रहे भीड न जुटाये।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment