.

.

.

.
.

आजमगढ़ महोत्सव की थीम साधना, सर्जना, संघर्ष, सद्भाव, साझा, संस्कृति पर होगी - जिलाधिकारी

आजमगढ़ महोत्सव 08 दिसम्बर से 14 दिसम्बर तक और जनपद स्तर पर 16, 17 व 18 दिसम्बर 2019 को होगा 

आजमगढ़ 11 नवम्बर -- जिलाधिकारी नागेन्द्र प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में जनपद में आजमगढ़ महोत्सव का आयोजन जिला मुख्यालय तथा तहसील स्तर कराये जाने हेतु बैठक प्रत्येक ब्लाको के क्रिएटिव शिक्षकों, विभिन्न स्कूलों के प्राचार्य/अध्यापकों तथा विभिन्न विधाओं से जुड़े हुए व्यक्तियों के साथ बैठक सम्पन्न हुई।
इस अवसर जिलाधिकारी ने कहा कि आजमगढ़ महोत्सव जनपद स्तर पर 16, 17 व 18 दिसम्बर 2019 को कराया जाना है। उन्होने बताया कि सबसे पहले तहसील स्तर दिनांक 08 दिसम्बर से 14 दिसम्बर तक कराया जायेगा। प्रत्येक तसहील में अलग-अलग परम्परा/विधाओं /थीम से सम्बन्धित कार्यक्रम किया जायेगा। प्रत्येक तहसीलों पर होने वाले कार्यक्रम का दिन अलग-अलग होगा। 2 से 4 विकास खंडो का कलस्टर बना कर प्रत्येक कलस्टरों के 8 तहसीलों से जोड़ा जायेगा।
जिलाधिकारी ने कहा कि आजमगढ़ महोत्सव की थीम साधना, सर्जना, संघर्ष, सद्भाव, साझा, संस्कृति पर आधारित होगा। उन्होने सभी से अपील किया कि उक्त थीम से संबंधित कोई भी व्यक्ति अपना विचार देना चाहता है तो अपने विचारों की रूप-रेखा तैयार कर अपने संबंधित उप जिलाधिकारी/खण्ड विकास अधिकारी को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करे।
जिलाधिकारी ने प्राचार्य डाॅयट को निर्देशित करते हुए कहा कि ग्राम प्रधानों को पत्र लिखा जाये कि प्रत्येक ग्राम प्रधान अपने गाॅवों में अलग-अलग विधाओं के जो कलाकार हैं, जो अपने कलाओं का मंचन करने का अवसर नही मिला है, ऐसे लोगों को चिन्हांकन कर उनकी सूची तैयार कर संबंधित एसडीएम/खण्ड विकास अधिकारी को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।
जिलाधिकारी ने यह भी कहा कि जो भी व्यक्ति आजमगढ़ महोत्सव में अपना सहयोग/स्पाॅन्सरशिप करना चाहता है तो वह उसके लिए जिलाधिकारी, अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 तथा संबंधित क्षेत्र के उप जिलाधिकारी से सम्पर्क स्थापित कर सकते हैं।
जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद तथा तहसील स्तर पर क्रिएटिव बनी है, जिसमे डाॅ0 पीयूष, अरविन्द चित्रांश, सुनील विश्वकर्मा, संतोष श्रीवास्तव, अभिषेक पण्डित, सुजीत अस्थाना, सौरभ श्रीवास्तव तथा उमेश सिंह राठौर आदि हैं। जिलाधिकारी ने क्रिएटिव टीम के सदस्यों से कहा है कि तहसील स्तर पर आजमगढ़ महोत्सव के कार्यक्रमों को सकुशल सम्पन्न कराये जाने हेतु संबंधित उप जिलाधिकारियों के साथ बैठक करें।
जिलाधिकारी ने बताया कि तहसील स्तर पर विधाओं, खेल-कूद, रंगोली, पेंटिंग, चित्रकला, लेखन, वाद-विवाद, यूवा संवाद, पपेट शो तथा डाक्यूमेन्ट्री फिल्म, अध्यापकों द्वारा तैयार किये गये कार्यक्रम आदि के कार्यक्रम कराये जायेंगे। इसी के साथ ही साथ सरकारी विभागों के द्वारा जन कल्याणकारी योजनाओं से संबंधित स्टाॅल भी लगाये जायेंगे। प्रत्येक तहसील स्तर पर आयोजित विभिन्न कार्यक्रम मंे से चयनित प्रथम तथा द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाले टीमों का कार्यक्रम जनपद स्तर पर दिनांक 16, 17 तथा 18 दिसम्बर 2019 को कराया जायेगा।
जिलाधिकारी ने समस्त विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों को निर्देश दिये कि आजमगढ़ महोत्सव में कार्यक्रम कराये जाने हेतु अपने संबंधित स्कूलों के बच्चों का चयन करना सुनिश्चित करें।
इस अवसर पर डाॅयट प्राचार्य, डीआईओएस डाॅ0 वीके शर्मा, बीएसए देवेन्द्र कुमार पाण्डेय, क्रिएटिव शिक्षक, विभिन्न स्कूलों के प्राचार्य/अध्यापक तथा विभिन्न विधाओं से जुड़े हुए व्यक्ति उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment