.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

,

,
.

प्रधानमंत्री ग्रामीण डिजिटल साक्षरता अभियान के अंतर्गत 145 लोगों को मिला प्रशिक्षण प्रमाणपत्र

सरकार की विभिन्न योजनाओं को अमरावती कंप्यूटर संस्था जनता तक पहुंचा रही है -विक्रम सिंह, जिला प्रबंधक

मुहम्मदपुर : आजमगढ़ : बिंद्रा बाजार स्थित अमरावती कंप्यूटर संस्थान में चल रहे कंप्यूटर प्रशिक्षण के पश्चात प्रधानमंत्री ग्रामीण डिजिटल साक्षरता अभियान के अंतर्गत 145 छात्र छात्राओं को प्रमाण पत्र  जिला प्रबंधक विक्रम सिंह व जिला प्रबंधक कौशलेंद्र राय द्वारा वितरित किया गया।
कार्यक्रम की अध्यक्षता अमरावती कंप्यूटर संस्थान की प्रबंधक श्रीमती मंजू लता शर्मा ने किया और संचालन केंद्र प्रभारी गुलाब चंद शर्मा ने किया।  कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर अपने संबोधन में जिला प्रबंधक ने बताया कि सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं में सीएससी की महत्वपूर्ण भूमिका है। जिसमें ऑनलाइन सेवाएं उपलब्ध है, जिसमें हर प्रकार के बीमा और वर्तमान में उपलब्ध सभी प्रकार के ऑनलाइन सेवाएं उपलब्ध हैं।  शिक्षा के क्षेत्र में भी बहुत सारे कोर्स कराए जा रहे हैं जो छात्र छात्राओं के लिए के लिए काफी हितकर है, यह कोर्स सरकार द्वारा निशुल्क कराए जा रहे हैं। जिसमें ब्लॉक स्तरीय सहयोग अमरावती कंप्यूटर संस्थान का सर्वाधिक रहा है और सरकार द्वारा दी जा रही विभिन्न योजनाओं को यह निर्बाध रूप से से करता रहा है। हम लोग जितनी भी योजनाएं आती हैं वह इन्हीं प्रकार की संस्थाओं के माध्यम से जनता के बीच पहुंचाने का प्रयत्न करते हैं और इस संस्थान की गुणवत्ता इसी बात से जग जाहिर होती है कि शिक्षा के क्षेत्र में यह पिछले 15 साल से लगातार कार्य करने का परिणाम है कि इस संस्थान से ट्रेनिंग प्राप्त करने के पश्चात काफी लोग दूर-दराज क्षेत्रों में नौकरी कर रहे हैं तो काफी लोग व्यापार के क्षेत्र में सेवाएं दे रहे हैं।  इसी संदर्भ में जिला प्रबंधक विक्रम सिंह ने बताया कि सरकार द्वारा दी जा रही विभिन्न योजनाओं को अमरावती कंप्यूटर संस्था जनता तक पहुंचा रही है। इसी क्रम में कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रही मंजू लता शर्मा ने शर्मा ने ने बताया कि यह संस्थान इस क्षेत्र में लोगों के साथ शिक्षा के साथ-साथ अन्य सेवाएं देने के लिए हमेशा तत्पर रहा है जिसका यह परिणाम है कि आज लोग भरोसा करके इस संस्थान पर आते हैं और उन्हें शिक्षा के साथ-साथ ऑनलाइन सभी सेवाएं मौजूद मिलती सभी सेवाएं मौजूद मिलती हैं जो लोगों के विश्वास पर खरा उतरती है। 
भारत सरकार द्वारा विभिन्न योजनाओं के संचालन के साथ-साथ शिक्षा के क्षेत्र में विशेष तौर पर कंप्यूटर प्रशिक्षण द्वारा निशुल्क विशेष कंप्यूटर प्रशिक्षण प्रधानमंत्री ग्रामीण डिजिटल साक्षरता अभियान कराया जा रहा है जिसमें छात्र-छात्राओं को ट्रेनिंग के पश्चात पास होने के बाद प्रमाण पत्र वितरित किया जाता है जिसमें 145 छात्र छात्राओं को प्रमाण पत्र वितरित वितरित वितरित को प्रमाण पत्र वितरित किया गया। जिसमें से अर्पित शर्मा, मोनी मोदनवाल, रोशनी सिंह , सायमा बानो, सोनी प्रजापति, रेनू प्रजापति, फुरकान अहमद, जग्गू ,सनी कुमार, आयोग, शिवा, कमला यादव शुभम यादव, रविकांत यादव, अजमत खान, मोहम्मद आमिर, तौफीक अहमद, रश्मि गुप्ता, अंकिता, रितु चौरसिया, गीता सिंह, मोहम्मद हरीश, शहजाद अहमद, सनी, राज चौहान ,भीम चौहान ,संजू प्रजापति ,प्रिया कुमारी, विजय यादव, गोविंद यादव, नगीना प्रजापति, मोहम्मद वशी, शाहीन बानो थे। अंत में संस्था के प्रबंधक श्रीमती मंजू लता शर्मा ने आए हुए अभिभावक व मुख्य अतिथि का आभार व्यक्त किया और बच्चों को शुभकामनाएं दी कि आने वाले समय में आप सभी लोग कंप्यूटर के क्षेत्र के साथ-साथ अन्य क्षेत्रों में भी प्रगति करें।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment