.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

गांधीगीरी टीम ने गांधी जयंती पर जल संचयन का संकल्प दोहराया,महिला अस्पताल में प्रदान किया ओवर फ्लो अलार्म

जलसंचयन के शत प्रतिशत लक्ष्य की प्राप्ति के लिए विभिन्न तरीके अपनाए जाएंगे -विवेक पांडे,संस्था सचिव

आजमगढ़। परिवर्तन सेवा संस्थान गांधीगीरी टीम की ओर से राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जयंती व पूर्वपीएम लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर आजमगढ़ महिला सदर अस्पताल में जल संरक्षण को लेकर पौधा भेंटकर जागरूक किया गया। इसी के साथ ही संगठन द्वारा महिला सदर अस्पताल की सीएमएस को वाटर ओवर फ्लो एलार्म भी प्रदान किया गया। तत्पश्चात गांधीगिरी टीम के सदस्य गांधी तिराहे पर पहुंचकर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर 150वीं गांधी जयंती मनाया गया और गांधी जी के पद्चिह्नों पर चलने का संकल्प लिया।
संस्था सचिव विवेक पांडे ने बताया कि जल संचयन के लिए गांधीगिरी टीम संकल्पित है। जलसंचयन के शत प्रतिशत लक्ष्य की प्राप्ति के लिए विभिन्न तरीके अपनाए जाएंगे और जिसकी शुरुआत कर दी है। गांधीगिरी टीम टंकियों से बहने वाले पानी को रोकने के लिए अलार्म लगाने का अनुरोध गांधीगिरी तरीके से ही करेगी। इस संकल्प को पूरा करने के लए महात्मा गांधी की जयंती हमें प्रेरणा देती है।
वाराणसी प्रभारी शशि प्रताप सिंह तोमर ने बताया किजल संरक्षण का आजमगढ़ से चलाया जा रहा है। यह अभियान सोशल मीडिया औरसमाचार पत्रों के माध्यम से पूर्वांचल के गांव गांव में पहुंच रहा है। जिसका प्रभावदेखने को मिल रहा है। खुशी है कि गांधीगिरी टीम ने अभी तक प्रतिदिन 4 से पांचलाख लीटर पानी बचाने में सफल हुआ लेकिन अभी भी हम लक्ष्य से दूर है। आगे भी अभियानको सफल बनाने के लिए कई तरह के गांधीगिरी जारी रहेगा ताकि आगामी पीढियोंको जल जैसी सबसे नायाब सौगात दी जा सकें। इस अवसर पर विवेक पांडे, ऋषभ उपाध्याय, सौरव पांडेय,धीरज राय, आशीष द्विवेदी, घनश्याम गुप्ता, आनंद पांडे, प्रशांत चैबे, हर्षखरवार, विवेक पासवान रितिक कुमार, प्रतीक यादव, अंजनी विश्वकर्मा, विवेक चैबे,निखिल अस्थाना, प्रिंस कुमार, प्रवीण कुमार ,अंकित पांडे, किशन पांडे, पीयूषपांडे, प्रवीण सोनकर, राज रावत, अभिषेक मौर्य, राकेश गौड़ सहित सैकड़ोंउपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment