.

.

.

.

.

.

.

.

,

,

.

.
.

सगड़ी : दीपोत्सव पर विद्यार्थियों ने मोनो एक्टिंग कर श्री राम के विविध स्वरूप की प्रस्तुति की

आर के एम् पब्लिक स्कूल में छोटी दीपावली पर श्री राम के अयोध्या आगमन से संबंधित किंवदंतियों पर आधारित प्रतियोगिता  हुई 

सगड़ी : आजमगढ़ : शनिवार को क्षेत्र के जमीन हरखोरी में स्थित आर के एम् पब्लिक स्कूल में छोटी दीपावली के शुभ अवसर पर समस्त विद्यार्थियों के द्वारा राम के अयोध्या आगमन से संबंधित किंवदंतियों पर आधारित प्रतियोगिता आयोजित की गई। इस प्रतियोगिता में विद्यार्थियों ने अपनी मोनो एक्टिंग प्रस्तुतियों के माध्यम से राम के विविध स्वरूप का नाटकीय प्रस्तुति दी।
उपरोक्त कार्यक्रम में कुल 12 टीमों ने भाग लिया। 12 टीमों में से तीन विजेता रहे। विजयी विद्यार्थियों को तुरंत पुरस्कार वितरित किया गया। विद्यार्थियों ने अपनी प्रस्तुति के माध्यम से भारतीय सभ्यता, संस्कृति, सरोकार और दीपावली के पौराणिक ऐतिहासिक एवं प्राकृतिक महत्व पर विशेष फोकस किया। कुछ एक विद्यार्थियों ने जैसे विशाल सिंह की टीम ने अपनी एक्टिंग के माध्यम से यह जाहिर किया कि राम ने अपने रामावतार के दौरान पशु, पक्षी और प्रकृति तीनों को विशेष महत्व दिया। अपने 14 वर्ष के वनवास के दौरान उन्होंने ख़ग, मृग को स्नेह दिया। जंगल को अपना घर बनाया। चराचर जगत को किस तरह से जनमानस में सकारात्मक रूप से प्रतिष्ठापित किया। इस स्वरूप को अपने मोनो एक्टिंग के माध्यम से बेहद रोचक ढंग से प्रस्तुत किया। विजेता रिया, विशाल और मीनाक्षी की टीम घोषित की गई।
उपरोक्त कार्यक्रम के दौरान शिक्षकों ने विद्यार्थियों को रामचरितमानस में उल्लेखित महत्वपूर्ण दोहे और चौपाइयों के द्वारा राम, सीता और समस्त पात्रों के चारित्रिक विशेषता से संबंधित ज्ञानवर्धक जानकारी दी। शिक्षकों में कुलदीप सिंह, कमलदीप, मीनाक्षी तिवारी, डाॅ.सतीश, पवन, पिंटू, कुमुद और गौरव तथा अन्य सभी लोग उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment