.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

,

,

.

.
.

दीपो की बिक्री कर प्रयास ने कुम्हारों के घरों तक पंहुचाई खुशियां, गरीब परिवार की भी ली सुधि

दीपोत्सव के पूर्व दीपों की बिक्री के लिए प्रयास सामाजिक संगठन द्वारा खास अभियान चलाया गया है

आजमगढ़। कुम्हारों के घरों तक खुशियां पहुंचाने हेतु दीपोत्सव के पूर्व दीपों की बिक्री के लिए प्रयास सामाजिक संगठन द्वारा खास अभियान चलाया गया है । इसी क्रम में पूर्व संध्या पर एकत्र हुए धन और मिष्ठान आदि को कुम्हारों को प्रदान कर उनके हाथों को मजबूत किया गया। इसके बाद सिविल लाइन स्थित एक निराश्रित परिवार को भी दिया और मिठाई आदि का भेंंट दिया गया।
प्रयास सामाजिक संगठन के अध्यक्ष रणजीत सिंह ने कहा कि समाज की उत्सवधर्मिता में शिल्पी की भूमिका निभा रहे कुम्हार भाईयों का आभार जताते के लिए दीपों के मूल्य और माला और मिष्ठान लेकर प्रयास द्वारा कुम्हारों को सम्मानित किया है। आगे इस कार्यक्रम को वृहद व्यापक पैमाने चलाया जायेगा। समाज की उत्सव धर्मिता में शिल्पी की भूमिका निभाने वाले कुम्हार परिवार सर्वंथा पूजनीय है।
प्रयास के प्रयास से प्राप्त संबल से कुम्हार ने प्रयास टीम की प्रंशसा करते हुए कहा कि नीचले तबके लिए जो नेक रास्ता दिखाया गया है उस सम्मान को हम आजीवन याद रखेंगे। प्रयास ने हमें अपनी लागत से ज्यादा पारिश्रमिक दिया, जो हमारे हौसला अफजाई का काम कर रहा है।
इसके बाद सिविल लाइन स्थित एक निराश्रित परिवार को भी दीया और मिठाई आदि का भेंंट दिया गया। इस अवसर पर इंजी सुनील यादव, अरूण सिंह, आदि मौजूद रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment