.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

देश व प्रदेश की मौजूदा सरकार राष्ट्रभक्ति का एक नया फार्मूला निकाले हुए है - प्रवीण कुमार सिंह

मेरा मकसद आम आदमी को कांग्रेस से जोड़ना होगा -प्रवीण कुमार सिंह,नव जिलाध्यक्ष कांग्रेस 

बढ़ते अपराध, बेरोजगारी जैसे मुद्दों को उठाना हमारी जिम्मेदारी है - प्रवीण कुमार सिंह

आजमगढ़: कांग्रेस के जिलाध्यक्ष नियुक्त होने के बाद लखनऊ सेे प्रथम बार जिले में आगमन पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने प्रवीण कुमार सिंह का जगह-जगह भव्य स्वागत किया। वरिष्ठ पार्टी नेेता आशुतोष द्विवेदी के नेतृत्व में मंदुरी हवाई पट्टी के पास मौजूद सैकड़ोें पार्टी कार्यकर्ताओं ने उन्हें फूल-मालाओं से लाद दिया और जमकर नारेबाजी की। वहां से यह काफिला सीधे कलेक्ट्रेेट रिक्शा स्टैण्ड पहुंचा और जल्द ही मारे गये बैंक मित्र रमेश यादव को श्रद्धांजलि देते हुए बैंक मित्र संगठन के आन्दोलन में हर कदम पर साथ रहने का भरोसा दिलाया। साथ ही प्रशासन से यह मांग किया कि हत्या व लूट की इस घटना का जल्द खुलासा करते हुए दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाय, अन्यथा कांग्रेस चुप नहीं बैठेगी।
इसके बाद होटल गोल्डेन फारच्यून में पत्रकारों से मुखातिब नवनियुक्त कांग्रेस जिलाध्यक्ष प्रवीण कुमार सिंह ने कहा कि भारत का हर वह नागरिक राष्ट्रभक्त है जो किसी न किसी रूप में देश को अपनी सेवायें दे रहा है। यहां तक कि खेती-किसानी या व्यापार करने वाला व्यक्ति भी इस देश के लिए बहुत कुछ कर रहा है और वह सच्चा देशभक्त भी है। श्री सिंह ने कहा कि देश व प्रदेश की मौजूदा सरकार राष्ट्रभक्ति का एक नया फार्मूला निकाले हुए है और वह यह साबित करने का प्रयास कर रही है कि जो भाजपाई या भाजपा का समर्थक नहीं है, वह देशभक्त ही नहीं है। भाजपा की सरकारों का इस तरह की संस्कष्ति परोसना पूरी तरह से गलत है।
श्री सिंह ने कहा कि एक राजनीतिक कार्यकर्ता के रूप में उन्होंने लम्बा संघर्ष किया है और इस बीच तमाम दुश्वारियां भी झेली हैं। यह अलग बात है कि वह जानते थे कि संघर्ष के रास्ते मेें दुश्वारियां आना स्वाभाविक सी बात होती है, इसीलिए वह कभी भी संघर्षों से घबराये नहीं। यही वजह रही कि उनको एआईसीसी का सदस्य बनाया गया और अब जिलाध्यक्ष की जिम्मेदारी दी गयी है। अब उनका मकसद आम आदमी को कांग्रेस से जोड़ना होगा। उन्होंने कहा कि जिले में मजबूत संगठनात्मक ढांचा खड़ा करेंगे और पार्टी के वरिष्ठ साथियों का सहयोग लेते हुए उनको उचित सम्मान देंगे। उन्होंने कहा कि उनके कार्यकाल में गुटबाजी इसलिए नहीं होगी, क्योंकि उनकी अपनी कोई राजनैतिक महत्वाकांक्षा नहीं है। हर कोई अपनी महत्वाकांक्षा पूरी कर सकता है, वह केवल पार्टी को इस जिले में खड़ा करने का काम करेंगे।
श्री सिंह ने कहा कि यह ऋषियों, मनीषियों व विद्वानों की धरती है। दुर्भाग्य यह है कि आज यहां अपराध एक बड़ी समस्या बन चुकी है। पहले हत्या, लूट व बलात्कार होते थे मगर उनको गिनाया जा सकता था मगर आज अपराधों की इतनी लम्बी श्रंखला होे गयी है कि उसे गिनाना मुश्किल हो जाता है। अपराध के खिलाफ वह बड़ा संघर्ष खड़ा करेंगे। उन्होंने कहा कि बेरोजगारी भी आज एक विकराल समस्या के रूप में हमारे सामने है। दूर संचार विभाग की हालत किसी से छिपी नहीं है। होमगार्डों को सेवा से हटा दिया गया है। इस तरह के मुद्दों को भी उठाना उनकी जिम्मेदारी है। इसके साथ वह इस जिले से संबंधित मुद्दों को मजबूती के साथ उठायेंगे और धरातल पर संघर्ष करेंगे। इस अवसर पर मंदुरी में रविकांत पांडेय, अजय सिंह, आलोक राय, जितेंद्र मिश्रा, आशुतोष सिंह रजत, विवेक राय, एस.पी राय, ओमकार पाण्डेय, सुधाकर राम, कैलाश पाण्डेय, राजाराम यादव, दिनेश यादव, प्रिन्स सिंह राजपूत, मो0अख्तर, गोलू सिंह, सुजीत सिंह, मनीष पाण्डेय, प्रशांत राय, अभिषेक सिंह विपुल, मो0नजम, आनन्द सिंह, तेज बहादुर यादव, ज्ञान राम आदि कांग्रेसजनों ने भव्य स्वागत किया।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment