.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

कन्या सुमंगला योजना में सभी बीडीओ 02 दिन के अन्दर कम से कम 1000 पंजीकरण कराएं -डीएम

ग्रामीण शौचालय तथा कन्या सुमंगला योजना की समीक्षा बैठक में डीएम ने दिए निर्देश  

आजमगढ़ 21 अक्टूबर -- जिलाधिकारी नागेन्द्र प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में विकास भवन के सभागार में स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण तथा एलओबी के अन्तर्गत शौचालय तथा कन्या सुमंगला योजना की समीक्षा बैठक सम्पन्न हुई।
इस अवसर पर कन्या सुमंगला योजना की समीक्षा में जिलाधिकारी द्वारा विकास खण्डवार कन्या सुमंगला योजना के अन्तर्गत पंजीकृत फार्म तथा उसके सापेक्ष कितने फार्म सबमिट किये गये हैं, की जानकारी प्राप्त की गयी। कन्या सुमंगला योजना के अन्तर्गत समस्त विकास खण्डों में फार्माें का कम पंजीकरण तथा सबमिट पाये जाने पर जिलाधिकारी ने समस्त खण्ड विकास अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि 02 दिन के अन्दर कम से कम 1000 फार्म पंजीकरण कराते हुए सबमिट करना सुनिश्चित करें। इसी के साथ ही साथ स्वास्थ्य विभाग में भी सुमंगला योजना के अन्तर्गत मात्र 218 फार्म पंजीकरण पाये जाने पर अपर मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिये कि जल्द से जल्द निर्धारित लक्ष्य के अनुसार फार्म पंजीकरण कराते हुए सबमिट करायें।
जिलाधिकारी ने जिला प्रोबेशन अधिकारी को निर्देश दिये कि समस्त संबंधित अधिकारियों से समन्वय स्थापित कर कन्या सुमंगला योजना के अन्तर्गत पंजीकरण कराते हुए फार्म सबमिट करायें।
इसी प्रकार स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण तथा एलओबी के अन्तर्गत शौचालय के संबंध में पात्र लाभार्थियों को भेजी गयी धनराशि की जिलाधिकारी द्वारा समीक्षा की गयी। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने समस्त खण्ड विकास अधिकारियों को निर्देश दिये कि अभी भी जिन पात्र लाभार्थियों को पैसा भेजना अवशेष रह गया है, उसे प्रत्येक दशा में जल्द से जल्द लाभार्थी के खाते में भेजना सुनिश्चित करें। आगे जिलाधिकारी ने समस्त खण्ड विकास अधिकारियों को निर्देश दिये कि जिन-जिन पात्र लाभार्थियांे के खाते मंे पैसा भेजा जा चुका है, उनका शौचालय जल्द से जल्द बनवाना सुनिश्चित करें।
इसी के साथ ही साथ समस्त खण्ड विकास अधिकारी तथा एडीओ पंचायत को निर्देश दिये कि प्रत्येक दिन एक-एक गाॅव में जाकर निरीक्षण करें तथा शौचालय बनवायें, तथा उसकी रिपोर्ट भी उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। आगे जिलाधिकारी ने डीपीआरओ को निर्देश दिये कि जिन विकास खण्डों के बैंको से लाभार्थियों के खाते में शौचालय का पैसा नही भेजा गया है, उन विकास खण्डों के बैंक के डिस्ट्रीक्ट कोआर्डिनेटर के साथ बैठक करना सुनिश्चित करें।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी आनन्द कुमार शुक्ला, पीडी अभिमन्यु सिंह, डीडीओ रवि शंकर राय, डीसी मनरेगा बीबी सिंह, डीपीआरओ श्रीकान्त दर्वे, जिला प्रोबेशन अधिकारी बीएल यादव, समस्त खण्ड विकास अधिकारी, खण्ड शिक्षा अधिकारी, सहायक विकास अधिकारी उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment