.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़ :जिला पंचायत की कार्ययोजना वर्ष 2019-20 के लिए 60 करोड़ रुपये का अनुमोदन हुआ

जिला पंचायत के स्वामित्व वाले दुकानों व भवनों के किराए में 30 फीसद की बढ़ोतरी की गई

आजमगढ़ : जिला पंचायत अध्यक्ष मीरा यादव की अध्यक्षता में गुरुवार को नेहरू हाल के सभागार में जिला पंचायत की बैठक हुई। बैठक में जनप्रतिनिधियों की ओर से उठाए गए प्रश्नों का उत्तर संबंधित विभाग के अधिकारियों ने दिया। इस दौरान राज्य वित्त आयोग योजना के अंतर्गत जिला पंचायत की कार्ययोजना वर्ष 2019-20 के लिए 60 करोड़ रुपये का अनुमोदन किया गया। 
जिला पंचायत के स्वामित्व वाले दुकानों व भवनों के किराए में 30 फीसद की बढ़ोतरी की स्वीकृति प्रदान की गई। जिला पंचायत अध्यक्ष ने जिला पंचायत के अधीन आने वाले अन्य विभागों द्वारा कराए गए कार्यों की समीक्षा की। जिला पंचायत सदस्यों की ओर से सड़क, सीसी मार्ग आदि की समीक्षा हुई। इसके पूर्व अपर मुख्य अधिकारी एके सिंह ने सर्व प्रथम पिछली बैठक की कार्रवाई को सदन में पढ़कर सुनाया और पुष्टि के लिए सदन से अनुरोध किया। सदस्यों ने यह जानना चाहा कि पिछली बैठक में उनके द्वारा उठाए गए प्रश्नों पर क्या कार्रवाई की गई। अपर मुख्य अधिकारी ने विभागों से प्राप्त आख्या को पढ़कर सुनाया, जिस पर विस्तृत चर्चा के बाद सदन संतुष्ट हुआ और सर्वसम्मति से पिछली बैठक की कार्यवृत्त की पुष्टि की गई।
मुख्य विकास अधिकारी आनंद कुमार शुक्ला ने विभिन्न योजनाओं की जानकारी देते हुए विकास कार्यों के प्रति संतुष्टि व्यक्त की। इस मौके पर जिला पंचायत सदस्य व सपा के निवर्तमान जिलाध्यक्ष हवलदार यादव, डीडीओ रविशंकर राय, पीडी अभिमन्यु सिंह, डीसी एनआरएलएम बीके मोहन, डीसी मनरेगा बीबी सिंह, सीवीओ वीके सिंह सहित संबंधित विभागों के अधिकारी थे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment