.

.

.

.

.

.

.

.

,

,

.

.
.

हाई स्कूल से लेकर उच्च शिक्षा में मानमानी फीस वृद्धि के विरोध में छात्रनेताओं ने प्रदर्शन किया

सरकार के पास मूर्तियाॅ बनवाने, मेला लगवाने के लिए धन है लेकिन पिछड़े,दलित वर्ग के छात्रों  के लिए धन नहीं है - संतोष यादव,पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष

आजमगढ़ : हाई स्कूल से लेकर उच्च शिक्षा में मानमानी फीस वृद्धि के विरोध में सोमवार को कलक्ट्रेट पर छात्रनेताओं ने प्रदर्शन किया। इस दौरान सरकार विरोधी नारे लगाते हुए जिला प्रशासन के माध्यम से राज्यपाल के नाम ज्ञापन देकर बढ़ी फीस वापस लेने की मांग की।
डीएवी छात्रसंघ अध्यक्ष दुर्गेश यादव ने कहा कि हाई स्कूल,इंटर में बोर्ड फीस 220 रुपये के स्थान पर छह सौ रुपये कर दिया गया है। बीए,बीकाम,बीएससी,एमएससी,एमकाम,पीजी,एलएलबी की कक्षाओं में लगभग तीन से चार सौ की वृद्धि कर दी गई। इसी तरह बीएड,बीटीसी,इंजीनियरिंग,मेडिकल की कक्षाओं में भारी वृद्धि कर दी गई है।
कोयलसा डिग्री कालेज के पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष संतोष यादव ने कहा कि सरकार के पास मूर्तियॉ बनवाने, मेला लगवाने के लिए धन है ,लेकिन पिछड़े व दलित वर्ग के छात्रों की छात्रवृत्ति व छात्र प्रतिपूर्ति के लिए धन नहीं है। ऐसे में गरीबों,किसानों के लड़के धनाभाव के कारण शिक्षा नहीं अर्जित कर पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि यदि बढ़ी हुई फीस माफ नहीं की गयी तो छात्र आंदोलन करने के लिए मजबूर होंगे।
प्रदर्शन करने वालों में छात्रनेता इन्द्रभूषण यादव, प्रदीप यादव, जितेन्द्र यादव, शशि कुमार, धर्मेन्द्र यादव, विशाल दूबे, इन्द्रजीत कुमार, अजय यादव, विनोद राज, सुरेश यादव, अरविन्द यादव, रिंकू यादव, अशोक यादव, अभिषेक यादव आदि शामिल रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment