.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

,

,

.

.
.

आजमगढ़ : बूथ स्तर पर लाखों नौनिहालों ने पी पोलियो रोधी खुराक

बूथ पर वंचित बच्चों को अब सोमवार से घर-घर दवा पिलाई जाएगी- डीएम 

आजमगढ़ : सघन पल्स पोलियो अभियान के तहत रविवार को बूथ स्तर पर लाखों नौनिहालों को पोलियो रोधी खुराक पिलाई गई। 2,402 बूथों पर पोलियो टीम ने पांच वर्ष तक के बच्चों को पोलियो रोधी खुराक पिलाई। बूथ पर वंचित बच्चों को अब सोमवार से घर-घर दवा पिलाई जाएगी।
जिला महिला अस्पताल में जिलाधिकारी श्री नागेंद्र प्रसाद सिंह ने रविवार को सुबह नवजात को पोलियो रोधी खुराक दो बूंद जिंदगी की पिलाकर अभियान का शुभारंभ किया। सीएमओ डा.एके मिश्र ने कहा पूरे जिले में 6.69 लाख बच्चों को पोलियो रोधी खुराक पिलाने का लक्ष्य निर्धारित है। इसके तहत सभी अधिकारियों, कर्मचारियों को निर्देश दिया गया है कि बूथ दिवस पर ही 0 से 5 वर्ष के अधिक से अधिक बच्चों को पोलियो की खुराक पिलाने का प्रयास करें।
जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. संजय कुमार ने बताया कि पूरे जिले में 2,402 बूथ, 1187 घर-घर भ्रमण टीम, 31 मोबाइल टीम, 46 ट्रांजिट टीम बनाई गई है। जो बच्चे किसी कारणवश रविवार को बूथ दिवस के दिन पोलियो की दवा पीने से वंचित रह जाएंगे, उनके लिए 16 से 20 सितंबर तक गठित टीम घर-घर भ्रमण करके छूटे हुए सभी बच्चों को पोलियो रोधी खुराक पिलाएगी। उन्होंने कहा संवेदनशील क्षेत्र जैसे स्लम एरिया, ईट भट्ठे एवं घुमंतू परिवारों के बच्चों पर विशेष ध्यान दिया जाएगा।
इस मौके पर एसीएमओ डॉ. वाईके राय, डॉ. विनय कुमार यादव, डब्ल्यूएचओ एसएमओ डॉ. गणेश नायर, यूएनडीपी की प्रतिनिधि पूनम शुक्ला, यूनिसेफ के प्रतिनिधि प्रवेश मिश्रा एवं स्वास्थ्य विभाग के अन्य सदस्य मौजूद रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment