.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

मऊ : दो पक्षों में खूनी संघर्ष के दौरान तीन लोगों की हत्‍या, पुलिस ने गांव में डाला डेरा

गड़ही की जमीन पाटने व सहन की जमीन को लेकर दो परिवारों के बीच दशकों से विवाद चल रहा था 

मऊ: जिले के थाना रानीपुर क्षेत्र के ब्राह्मणपुरा के मठिया में बीती रात दो पक्षों में आपस में खूनी संघर्ष के दौरान दम्पति समेत तीन लोगों की हत्‍या हो गई। पुराने घर और पोखरी को लेकर दो पक्षों में लंबे समय से विवाद चल रहा था। शुक्रवार की रात झड़प शुरू होने के बाद पति, पत्नी को घर में घुसकर हमलावरों ने मारकर जख्‍मी कर दिया। वहीं इसी दौरान हमलावर भी गंभीर रूप से जख्‍मी हो गया था । घटना में धारदार हथियारों से वार के दौरान गंभीर रूप से जख्‍मी तीनों लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। घटनास्थल पर आधा दर्जन की संख्या में पेट्रोल से भरे प्लास्टिक के पैकेट और धारदार हथियार पुलिस को मिले हैं। पुलिस के अनुसार इससे साफ है कि यह वारदात पूर्व नियोजित ही थी। स्‍थानीय लोगों के अनुसार आधी रात करीब 11.30 बजे घर पर हमला करने से पूर्व आरोपितों ने पास ही रोशनी के लिए लगे बल्‍ब को भी नष्‍ट कर दिया और पड़ोसियों के घर की कुंडी बंद कर दी थी ताकि मदद के लिए भी कोई न पहुंच सके। लगभग पंद्रह मिनट तक चले संघर्ष के दौरान चीख पुकार सुनकर लोग पहुंचने लगे तो आरोपित रात के अंधेरे में ही फरार हो गए।
रानीपुर थाना इलाके के ब्रम्हनपुरा के हुड़रा मठिया पूरवे में शुक्रवार की रात पुरानी रंजिश को लेकर हमला हुआ। इसमें हमलावर समेत तीन की मौत हो गई। जबकि गम्भीर रूप घायल तीन को जिला अस्पताल ले जाया गया। इसमे घायल बुजुर्ग को वाराणसी रेफर किया गया।
बता दें कि ब्रम्हनपुरा गांव निवासी टुनटुन चौहान पुत्र रामअवध और देवकी चौहान पुत्र यमुना आपस में पट्टीदार हैं। दोनों के बीच गांव में मौजूद पोखरी को पाटने की होड़ मची थी। इसी बात को लेकर दोनों के बीच विवाद भी चलता था। इसको लेकर शुक्रवार की रात एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर पांच लोगों के साथ हमला कर दिया। घटना में हमलावर टुनटुन चौहान 40 पुत्र रामअवध के साथ दूसरे पक्ष से शिवचंद चौहान 45 पुत्र देवकी चौहान उनकी पत्नी गीता चौहान 40 की मौके पर मौत हो गई। जबकि देवकी चौहान सहित तीन लोग गम्भीर रूप से घायल हुए हैं। तीनों को उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया। इसमें देवकी को उपचार के लिए वाराणसी ले जाया गया। ग्रामीणों की माने तो हमलावर बाहरी थे। घटना को अंजाम देने के बाद सभी फरार हो गए। बताया जा रहा है की गड़ही की जमीन पाटने व सहन की जमीन को लेकर दोनों परिवारों के बीच दशकों से विवाद चल रहा था। घटना की सूचना मिलने पर गांव में भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment