.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

जहानागंज: एसकेडी विद्या मन्दिर के छात्रों ने स्वच्छता ही सेवा रैली निकाल ग्रामीणों को जागरूक किया


छात्र-छात्राओं की टोलियों ने स्वच्छता, पालीथीन व खुले में शौच के दुष्प्रभाव के बारे में विभिन्न गांवों में भ्रमण कर लोगों को बताया 

जहानागंज: आजमगढ़ : जहानागंज के धनहुंआ स्थित एसकेडी विद्या मन्दिर में स्वच्छता ही सेवा कैम्पेन 2019 कार्यक्रम के तहत छात्र छात्राओं द्वारा रैली निकालकर क्षेत्र के विभिन्न गांवों में स्व़च्छता के प्रति लोगों को जागरूक किया गया।
मसीबीर, मउआ, धनहुंआ, बरही आदि गांवों में भ्रमण करती हुई छात्र-छात्राओं की टोली ने स्वच्छता, पालीथीन के प्रयोग के दुष्प्रभाव व खुले में शौच से होने वाली बीमारियों के प्रति लोगों को जागरूक करते हुए बताया कि एक ओर जहां पालिथीन का अन्धाधुंध प्रयोग वातावरण को दूषित करते हुए खेतों की उर्वरा शक्ति घटा रहा है और नदियों को जाम कर रहा है वहीं खुले में शौच कई बीमारियों को जन्म देता है। लोग अपनी कुछ आदतों में परिवर्तन लाकर अपने आस-पास का वातावरण स्वच्छ रख सकते हैं। बस जरूरत है एक सकारात्मक सोच और एक कदम बढ़ाकर शुरूआत करने की। स्वच्छता के प्रति यदि आज ही जागरूक नहीं हुआ गया तो आने वाला समय हमारे लिए भयावह होगा। विद्यालय के राकेश पाण्डेय, संजय, महाश्वेता, प्रियंका, व राजेश आदि शिक्षकों के देखरेख में चले इस कार्यक्रम में अनुराधा, पायल, नितेश, राहुल, आर्यवीर आदि छात्र-छात्रओं ने बढ़-चढ़कर प्रतिभाग किया।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment