.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

डीएम ने हरी झंडी दिखा स्वच्छता ही सेवा एवं प्लास्टिक मुक्त अभियान की शुरूआत कराया


जिलाधिकारी ने रैली का नेतृत्व करते हुए बाजार का भ्रमण किया, दुकानदारों व आम नागरिकों से पालीथीन का प्रयोग न करने की अपील की 

बच्चे ये शपथ लें कि आज के बाद अपने जन्मदिन, माता-पिता के सालगिरह पर एक वृक्ष अवश्य लगाएंगे- एन पी सिंह , जिलाधिकारी

आजमगढ़ 21 सितम्बर-- स्वच्छता ही सेवा एवं प्लास्टिक मुक्त अभियान की शुरूआत आज प्रातः 6ः30 बजे ग्राम पंचायत किशुनदासपुर विकास खण्ड पल्हनी से जिलाधिकारी नागेन्द्र प्रसाद सिंह द्वारा हरी झण्डी दिखाकर रैली में स्वयं प्रतिभाग किया गया।
जिलाधिकारी द्वारा रैली का नेतृत्व करते हुए पूरे बाजार का भ्रमण किया गया एवं दुकानदारों, आम नागरिकों तथा स्कूली बच्चों से अपील किया कि पालीथीन का उपयोग न करें एवं पालीथीन की जगह पर कपड़े के थैले का प्रयोग करें, पालीथीन पर्यावरण के हानिकारक है।
जिलाधिकारी द्वारा किशुनदासपुर में अरूण पब्लिक इण्टर कालेज में बच्चों को स्वच्छता की शपथ दिलायी गयी तथा उक्त अवसर पर जिलाधिकारी ने बच्चों से कहा कि सभी बच्चे ये शपथ लें कि आज के बाद अपने जन्मदिन, माता-पिता के सालगिरह पर एक वृक्ष अवश्य लगाएंगे , साथ ही 15 अगस्त, 26 जनवरी आदि महत्वपूर्ण त्यौहारों पर पेड़ लगायेंगे और प्लास्टिक से बनी हुई वस्तुओं का उपयोग नही करेंगे। इसी क्रम में किशुनदासपुर में रैली के साथ-साथ सफाई भी करायी गयी।
जिलाधिकारी के निर्देश पर आज से जनपद के सभी ग्राम पंचायतों एवं समुदायों में स्वच्छता, स्वास्थ्य एवं पालीथीन से होने वाली हानिकारक कारकों से अवगत कराने हेतु एवं वृहद रूप से प्लास्टिक के प्रबंधन सिंगल यूज प्लास्टिक से मुक्ति हेतु प्रेरित करने के लिए सभी ग्राम पंचायतों में अभियान चलाया जा रहा है। इसी के साथ ही साथ 61 छोटी-बड़ी बाजारों में अतिरिक्त सफाई कर्मियों को लगाकर यह अभियान चलाया जा रहा है, इसके लिए 61 जनपद स्तरीय अधिकारियों को नोडल अधिकारी बनाया गया है, जो स्वयं उपस्थित रहकर इस अभियान को सफल बनायेंगे। इसी के साथ ही सभी बड़े बाजारों में चिन्हित विद्यालयों से रैली निकाली जायेगी, ये रैली ‘‘स्वच्छता ही सेवा एवं प्लास्टिक मुक्त अभियान’’ का संदेश देंगी।
उक्त अवसर पर जिला पंचायत राज अधिकारी श्रीकान्त दर्वे, ग्राम प्रधान सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment