.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

,

,

.

.
.

पवई : डीएम व एसपी ने पीस कमेटी की बैठक में ताजियेदारों से की समस्याओं पर चर्चा

15 दिन के अंदर ख़त्म होंगे सड़क के गढ्ढे, जले ट्रांसफार्मर बदले जायेंगे - एन पी सिंह , डीएम   

सोशल मीडिया पर सोच-समझकर कमेण्ट करें, नही तो कार्यवाही की जायेगी- प्रो0 त्रिवेणी सिंह ,एसपी  

आजमगढ़ 03 सितम्बर-- जिलाधिकारी नागेन्द्र प्रसाद सिंह व पुलिस अधीक्षक त्रिवेणी सिंह की अध्यक्षता में थाना पवई में मोहर्रम के त्यौहार को सकुशल पूर्वक, शान्तिपूर्ण ढ़ंग से सम्पन्न कराये जाने हेतु पीस कमेटी की बैठक सम्पन्न हुई। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि पीस कमेटी में नये युवा वर्ग को भी शामिल करें। इसी के साथ ही ताजियादारों द्वारा अपने-अपने विचार व्यक्ति किये गये।
जिलाधिकारी ने ताजियादारों से कहा कि ताजिया निर्धारित मानक के अनुसार रहे, ताजिया को परम्परागत ढ़ंग से ही निकालें तथा ताजिया जिस रूट से जाती थी, उसी रूट से ताजिया को निकालें। जिलाधिकारी ने कहा कि आपके पवई क्षेत्र की सड़क खराब है, अगले 15 दिन के अन्दर सड़क के गड्ढ़ों को ठीक करा दिया जायेगा। उन्होने कहा कि जिनके क्षेत्रों में ट्रांसफार्मर जला है लेकिन अभी तक बदला नही गयी है, उसकी सूचना सीओ तथा एसडीएम फूलपुर को दे सकते हैं। उस पर कार्यवाही करते हुए ट्रांसफार्मर बदला जायेगा।
आगे जिलाधिकारी ने कहा कि जो लोग नाबदान का पानी तालाब में बहाते हैं, वह मनरेगा के अन्तर्गत व्यक्तिगत लाभार्थी के रूप में अपने नाबदान हेतु शोकपीट बना सकते हैं तथा इससे तालाब भी बचे रहेंगे। आज हम लोगों को अपने तालाब, नदी, मिट्टी, हवा को बचाने की जरूरत है।
जिलाधिकारी ने लोगों से कहा कि प्रत्येक गाॅव में एक स्टूडेन्ट डेवलपमेण्ट कैडेट बनाया जा रहा है, इसमें इण्टर से लेकर स्नातक तक के छात्रों को शामिल किया जायेगा, जो पढ़ाई, खेल आदि में तेज हों। उन्होने कहा कि जो छात्र इस तरह के हैं, उन 10 छात्रों की सूची उपलब्ध करायें। इन छात्रों को सरकार द्वारा चलायी जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं के संबंध में प्रशिक्षण भी दिया जायेगा।
पुलिस अधीक्षक त्रिवेणी सिंह ने कहा कि मोहर्रम के त्यौहार को शान्तिपूर्ण ढ़ंग से सौहार्दपूर्ण वातावरण में सकुशल सम्पन्न कराने हेतु पीसी कमेटी के सदस्य पुलिस के साथ समन्वय बनाकर कार्य करें। पुलिस की पर्याप्त व्यवस्था रहेगी। इस बार 147 जगह से ताजिया निकाली जायेगी। उन्होने कहा कि सोशल मीडिया पर सोच-समझकर कमेण्ट करें, नही तो धारा 107/116 की कार्यवाही की जायेगी। त्यौहार को लेकर कहीं किसी भी प्रकार की समस्या हो तो तुरन्त उच्चाधिकारियों को अवगत करायें।
इस अवसर पर एसडीएम फूलपुर वागीश कुमार शुक्ला, सीओ फूलपुर दयाशंकर प्रसाद, एसओ पवई सहित ताजियादार एवं संबंधित अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित रहे। 

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment