.

.

.

.

.

.

.

.

,

,

.

.
.

प्रयास ने पैरों में सड़न के चलते सड़क किनारे रह रहे अंजान अपरिचित की चिकित्सा की व्यवस्था किया

मिशन हॉस्पिटल ने भी आगे बढ़ कर पीड़ित व्यक्ति की चिकित्सा और खानपान की जिम्मेदारी स्वीकारी  

आजमगढ़। मदद की बांट जोहता पैर में घाव लिये सड़क के किनारे अपनो के पुरसाहाल से वंचित, मानवीय संवदेनाओं की प्रतीक्षा करते बिलबिलाते कीड़े और सड़न की दुर्गन्ध, असहनीय दर्द से बेसुध पड़े अंजान अपरिचित को प्रयास सामाजिक संगठन एवं मिशन हास्पिटल के डा. अशोक सिंह के आरोग्य का संबल मिला।
बताते चले कि विगत कुछ दिनों से जहानागंज स्थित खरेवाॅ मोड़ के सड़क किनारे अयंत्र जनपद से भटक कर पंहुचे अधेड़ व्यक्ति पैर में जख्मों के कारण लाचार अवस्था में दिन काट रहा था। प्रयास सामाजिक संगठन के स्थानीय कार्यकर्ता की नजर पड़ी और प्रारम्भिक उपचार के बाद जनपद के संवेदनशील चिकित्सकों से संपर्क किया। जिसमें मिशन अस्पताल प्रबंधन ने सहयोग की आकांक्षा जतायी। अध्यक्ष रणजीत सिंह के नेतृत्व में डा हरगोविन्द विश्वकर्मा की देखरेख और प्राथमिक उपचार के बाद निजी वाहन द्वारा उसे नगर के हरबंशपुर स्थित मिशन अस्पताल पंहुचाया गया। जहां उसका उपचार तत्परता से आरम्भ हो गया और उसे ठीक होने तक अस्पताल प्रबंधन ने चिकित्सा सेवा उपलब्ध कराने की जिम्मेदारी उठायी है। इसके साथ ही पूरे भरण पोषण की जिम्मेदारी अस्पताल प्रबंधन ने उठाने का फैसलाकर मानवीयता दिखाई।
अध्यक्ष रणजीत सिंह ने कहाकि जो वंचित है हम उनके लिए चिंतित है। जो आपका दर्द है वहीं हमारा फर्ज है, जो मानवीय, नैतिक मूल्य है वह हमारे हृदय के तुल्य है। जैसे वाक्य हमारे संगठन की नींव है और इन्ही आदर्शों पर चलते हुए हमारा कार्यकर्ता ऐसी नेकियों को अंजाम दे पाता है। श्री सिंह ने बताया कि इस पीड़ित की सूचना महुवा निवासी अवनीश राजभर ने संगठन को सूचना दी। इसके पूर्व पीड़ित की काफी सेवा भी किया लेकिन उसकी स्थिति को गंभीर देख उसने प्रयास संगठन को सूचना देकर अपनी जिम्मेदारी का बखूबी निर्वाह किया।
डा. अशोक सिंह ने कहाकि बेसहारा और चिकित्सा की आस लिए प्रत्येक वंचित व्यक्ति हमारे लिए ईश्वर की सेवा का एक अवसर है। प्रयास सामाजिक संगठन ने सूत्रधार की भूमिका निभाकर बेसहारों को चिकित्सा सेवा का लाभ दिलाने में अच्छी पहल की है। ऐसी नेकियों का मिशन अस्पताल सदैव स्वागत करता है।
इस मौक पर राजबहादुर तिवारी, अभिषेक सिह नीरज, डीके चैबे, शम्भूदयाल, रवि सिंह, इंजी सुनील यादव, डा हरिगोविन्द, राजेश, अवनीश राजभर सहित अस्पताल के कर्मचारी मौजूद रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment