.

.

.

.

.

.

.

.

,

,

.

.
.

बालिका सुरक्षा जागरूकता अभियान में विशेष सहयोग के लिए नारी शक्ति संस्थान सम्मानित

 

नारी शक्ति संस्थान की महिलाएं अपने सामाजिक दायित्व का निर्वहन बेहद जिम्मेदारी से कर रही है - एसपी यातायात

आजमगढ़: बालिकाओं को सुरक्षा के प्रति जागरूक करने के लिए चलाये गये बालिका सुरक्षा जागरूकता अभियान में विशेष सहयोग करने के लिए नारी शक्ति संस्थान की महिलाओं को नगर के रोडवेज स्थित एक सभागार में पुलिस अधीक्षक यातायात द्वारा प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। समारोह का शुभारम्भ एसपी यातायात व संस्था संरक्षक महिलाओं द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलित कर किया गया।
सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए एसपी यातायात ने कहा कि नारी शक्ति संस्थान की महिलाओं ने अपने सामाजिक दायित्व का निर्वहन बेहद जिम्मेदारी से कर रही है। शासन द्वारा चलाये गये बालिका सुरक्षा जागरूकता अभियान को संस्थान ने प्राथमिकता में शामिल कर कार्यक्रम को सफल बनाया। जिसके तहत हजारों बच्चियों को उनकी सुरक्षा के प्रति जागरूक किया जा सका है। जिसके लिए पूरा पुलिस प्रशासन नारी शक्ति संस्थान का आभारी है।
सचिव डा पूनम तिवारी ने कहा कि रानी की सराय, कंधरापुर व गंभीरपुर थानाक्षेत्र में मौजूद विद्यालयों में अध्ययनरत छात्राओं को जागरूक किया गया है। जहां कहीं भी नारी शक्ति को जागरूक करने की बात आयेगी वहां नारी शक्ति संस्थान डट कर खड़ी रहेगी। संस्थान की 47 नारी शक्ति को पुलिस प्रशासन द्वारा जो सम्मान दिया गया है उससे संस्थान की जिम्मेदारी और बढ़ गयी है।
अध्यक्ष डा मनीषा मिश्रा ने बालिकाओं को जिस तरह से सुरक्षा के प्रति जागरूक किया गया है उससे उनमें एक उमंग का संचार हुआ है। उन्होंने प्रशासन से मांग किया सभी विद्यालयों में सुरक्षा के लिए कमेटी गठित किया जाये ताकि छात्राएं अपनी समस्या सीधे कमेटी तक पहुंचा सकें। निश्चित ही इस पहल से बेहतर रिजल्ट सामने आयेगा। इस अवसर पर संस्थान की संरक्षक, पदाधिकारी व सदस्यगण मौजूद रही।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment