.

.

.

.
.

मुबारकपुर: विधायक शाह आलम ने विधानसभा में उठाया क्षेत्र में पीलिया बिमारी और ध्वस्त हुए आवासों का मुद्दा


विधायक ने सरकार से पीलिया पीड़ितो और बारिश में गिरे कच्चे मकानों के पीड़ितों को मुआवजा देने की मांग रखी 

अब्दुल्लाह शेख: शाहगढ़ : मुबारकपुर : आजमगढ़ : जनपद के मुबारकपुर विधानसभा क्षेत्र से बहुजन समाज पार्टी के विधायक व विधानसभा कोषाध्यक्ष शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली ने शुक्रवार को विधानसभा में नियम 51 के तहत मुबारकपुर में फैले पीलिया प्रकरण को लेकर प्रमुखता से आवाज उठाई। बसपा विधायक गुड्डू जमाली ने लखनऊ विधानसभा में प्रमुख सचिव को दिए अपने लेटर में नियम 51 के तहत कहा कि आजमगढ़ की विधानसभा मुबारकपुर के ब्लॉक सठियांव अंतर्गत नगर पालिका मुबारकपुर में लगभग 9 महीने से पीलिया रोग की बीमारी फैली हुई है जो लगातार दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है, जिससे लगभग 20 मौत हो चुकी है एवं 700 से अधिक लोग इस भयानक बीमारी से ग्रस्त हैं। श्री जमाली ने कई बार जिला प्रशासन एवं शासन स्तर पर इस बीमारी के रोकने एवं समाधान के लिए समाचार एवं मौखिक अनुरोध किया परंतु उस पर कोई ठोस कार्रवाई नहीं हो रही है और अब हालत यह है कि नगरपालिका मुबारकपुर में रहने वाली जनता भय और मौत के साए में जी रही है। रोज स्थिति विकराल होती जा रही है। बसपा विधायक गुड्डू जमाली ने इस विषय पर सदन के माध्यम से सरकार से कार्रवाई की मांग की। सदन के माध्यम से सरकार का ध्यान आकर्षित कराते हुए सरकार से पीड़ितों को चिन्हित करके उचित मुआवजा दिलाने की भी मांग की।
ज्ञात होकि मुबारकपुर में पिछले कई माह से पीलिया बीमारी से लोग ग्रस्त हैं जहां दर्जन भर से ऊपर की मौत व सैंकड़ों लोग बीमार पीड़ित है। पिछ्ले दिनों जब जांच जिला प्रशासन ने कराया तो पता चला की पालिका द्वारा सप्लाई का पानी पूरी तरह दूषित है।
वहीं शुक्रवार को मुबारकपुर बसपा विधायक शाह आलम गुड्डू जमाली ने सदन में मुद्दा उठा कर सरकार से जवाब तलब किया जिससे लोगों से बसपा विधायक गुड्डू जमाली के इस प्रयास की सराहना हो रही है।
वहीं नियम 301 के तहत बसपा विधायक श्री जमाली ने कहाँ की मेरी विधानसभा मुबारकपुर के ब्लाक सठियाव एंव जहानागंज के अंतर्गत भारी वर्षा होने के कारण हुई मौतों और गरीब जनता के आवास छतिग्रस्त होने के सम्बन्ध में कहा कि मुबारकपुर के सठियाव ब्लाक अंतर्गत ग्रामसभा चकसिकठि इस्लामपुरा मोहल्ला नयापुरा, ग्रामसभा चिवटहिं, ग्रामसभा पाहिं, ग्रामसभा शाहीदनगर,ग्रामसभा गजहड़ा विगत दिनों भारी वर्षा होने के कारण सैकड़ों कच्चे मकान ध्वस्त हो गये। ये सभी मकान गरीब व मजदूरी करने वालों के थे । ग्रामसभा इस्लामपुरा नयापुरा के लगभग 50 आवास छतिग्रस्त होने के साथ पावरलूम भी छतिग्रस्त हो गये हैं और ग्रामसभा कुकुरसडं में एक मकान गिरने से तकबीर अली पुत्र इसहाक अली की मौके पर ही मृत्यु हो गई।तथा इनकी पुत्री भी बुरी तरह से घयल हो गई है ।साथ ही साथ मुबारकपुर विधानसभा के ब्लाक जहानगंज में भी पचासों मकान तेज़ रफ़्तार बारिश होने के कारण छतिग्रस्त होगये हैं एंव वहां के लोगों का भी भारी नुकसान हुआ है। और अभी तक इस प्रकरण में कोई उचित कार्यवाही नही हो सकी । विधायक ने मांग की की प्रशासन से पीड़ितों को चिन्हित करा कर उचित मुवावजा दिया जाए।


Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment