.

.

.

.
.

आजमगढ़ : डीएम ने विकास प्राधिकरण संग बैठक कर महायोजना 2031 के लिए दिए निर्देश

एसडीएम सदर के नेतृत्व में पालिका और ए डी ए अधिकारियों की उपसमिति आजमगढ़ महायोजना 2031 के प्रस्ताव के संबंध में 04 अगस्त 2019 तक रिपोर्ट देगी - नागेन्द्र प्रसाद सिंह, डीएम 

आजमगढ़ 26 जुलाई-- जिलाधिकारी/उपाध्यक्ष आजमगढ़ विकास प्राधिकरण, नागेन्द्र प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में विकास प्राधिकरण के कार्याें की समीक्षा बैठक कार्यालय कक्ष में सम्पन्न हुई। जिलाधिकारी/उपाध्यक्ष एडीए द्वारा आजमगढ़ के महायोजना 2031 के प्रारूप पर चर्चा-विमर्श किया गया। जिलाधिकारी/उपाध्यक्ष आजमगढ़ विकास प्राधिकरण द्वारा निर्देश दिया गया कि महायोजना 2031 में यह ध्यान रखा जाये कि हरित पट्टी, वनीकरण, पार्क, क्रीड़ा स्थल में किसी भी प्रकार से एनजीटी एक्ट (नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल एक्ट) के नियमों का उल्लंघन न होने पाये, जिससे शहरों का विकास स्वभाविक रूप से हो सके।
जिलाधिकारी/उपाध्यक्ष एडीए ने निर्देश के क्रम में उप जिलाधिकारी सदर की अध्यक्षता में एक उप समिति गठन किया गया है, जिसमें अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद आजमगढ़, सहायक अभियन्ता एडीए, मानचित्र एडीए, मानचित्रकार कार्यालय सहयुक्त नियोजक तथा सम्भागीय नियोजन खण्ड आजमगढ़ सदस्य होंगे। यह समिति शहर का स्थलीय निरीक्षण कर आजमगढ़ महायोजना 2031 के प्रस्ताव के संबंध में रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगीं।
जिलाधिकारी ने कमेटी को आजमगढ़ महायोजना 2031 की रिपोर्ट 04 अगस्त 2019 तक उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। तत्पश्चात नगर की जीओ टैगिंग एवं कमेटी के रिपोर्ट के आधार पर जनता के आपत्तियों का निस्तारण किया जायेगा।
जिलाधिकारी ने आजमगढ़ विकास प्राधिकरण के सचिव को निर्देश दिये कि आजमगढ़ महायोजना 2031 का प्लान इस प्रकार प्रस्तुत/बनायें कि आम नागरिकों को किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े।
इस अवसर पर अपर आयक्त प्रशासन धर्मेन्द्र सिंह, मुख्य राजस्व अधिकारी हरी शंकर, अपर जिलाधिकारी प्रशासन नरेन्द्र सिंह, एसडीएम सदर प्रशान्त कुमार नायक, सीओ सिटी, विकास प्राधिकरण सचिव उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment