.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़ :सभी अधि0 अधिकारी नगर पालिका/पंचायत सफाई एवं जल भराव जांचने को भ्रमण करें -डीएम

नगर पालिका/नगर पंचायत तथा डूडा में होने वाले कार्यों की तकनीकी जानकारी का पम्पलेट उस मुहल्ले में बंटवायें 

आजमगढ़ 12 जुलाई-- उ0प्र0 सरकार की शीर्ष प्राथमिकताओं से आच्छादित नगर विकास विभाग के कार्याें एवं अन्य महत्वपूर्ण कार्यक्रमों की समीक्षा बैठक जिलाधिकारी नागेन्द्र प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभाकक्ष मे सम्पन्न हुई।
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने सभी अधिशासी अधिकारी नगर पालिका/नगर पंचायत तथा पीओ डूडा को निर्देश दिये कि आपके क्षेत्र (नगर पालिका/नगर पंचायत तथा डूडा) के अन्तर्गत जो भी कार्य होने वाला है, उसकी तकनीकी जानकारी का पम्पलेट उस मुहल्ले में बंटवायें, जिससे लोगों को वहां चल रहे कार्य की गुणवत्ता का पता चल सके तथा जनता की सहभागिता उस कार्य में बढ़े (सोशल आन्तरिक ऑडिट हो सके)। इस कार्य में क्या-क्या इस्तेमाल होना है, कितनी मात्रा में होना है, आदि का विवरण रहे, जिससे लोगों को जानकारी प्राप्त हो सके।
जिलाधिकारी ने सभी अधिशासी अधिकारी नगर पालिका/नगर पंचायत को निर्देश दिये कि सफाई एवं जल भराव देखने के लिए प्रातः काल भ्रमण करें। उन्होने सभी अधिशासी अधिकारी नगर पालिका/नगर पंचायत को वेंडिंग जोन विकसित करने के लिए कार्ययोजना बनाने हेतु लोगों से बातकर जहाॅ सबसे ज्यादा ट्रैफिक समस्या है, वहाॅ पहले कार्यवाही करने के निर्देश दिये।
जिलाधिकारी ने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका आजमगढ़, उप जिलाधिकारी सदर से मिलकर एसटीपी प्लान्ट के लिए जमीन का चिन्हांकन एक सप्ताह के अन्दर करने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने खुले में बिना लाइसेंस के मीट की दुकानों के खिलाफ कार्यवाही करने के निर्देश दिये।
इस अवसर पर नगर विकास की तरफ से नई योजनाओं एवं कार्याें की समीक्षा के साथ सफाई, पेयजल, कूड़ा निस्तारण, सीवरेज ट्रीटमेन्ट, शौचालय निर्माण, जीओ टैगिंग, पालीथीन बैग पर रोक, पर्यावरण, प्रधानमंत्री आवास आदि के संबंध में समीक्षा की गयी।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन नरेन्द्र सिंह, उप जिलाधिकारी सदर प्रशान्त कुमार नायक, समस्त अधिशासी अधिकारी नगर पालिका/नगर पंचायत, पीओ डूडा महेन्द्र प्रसाद, जिला सूचना अधिकारी डाॅ0 जितेन्द्र प्रताप सिंह उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment