.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आज़मगढ़ : नवागत मण्डलायुक्त कनक त्रिपाठी ने किया कार्यभार ग्रहण,कार्यालय का मुआयना किया

शासन की मंशा के अनुरूप कार्यों में लाई जायेगी पारदर्शिता - कनक त्रिपाठी, नवागत मण्डलायुक्त

आज़मगढ़ 11 जून -- नवागत मण्डलायुक्त कनक त्रिपाठी ने मंगलवार को पूर्वान्ह में अपना कार्यभार ग्रहण कर लिया है। इससे पूर्व वह सचिव, माध्यमिक शिक्षा के पद पर कार्यरत थीं। मण्डल में अपना पदभार ग्रहण करने के उपरान्त नवागत मण्डलायुक्त श्रीमती त्रिपाठी ने कहा कि उनकी प्राथमिकता शासन की मंशा के अनुरूप कार्यों में पूरी पारर्शिता लाते हुए संचालित योजनाओं को समाज के अन्तिम व्यक्ति तक पहुॅंचा है। मूलरूप में जनपद प्रयागराज (इलाहाबाद) निवासी तथा 2003 बैच की आईएएस अधिकारी श्रीमती त्रिपाठी ने कहा कि उनके पिता पूर्व में इसी जनपद में तैनात रहे हैं जिसके कारण उनके बचपन के कई साल इसी जनपद में व्यतीत हुए है तथा उनकी प्रारम्भिक शिक्षा भी जनपद आज़मगढ़ में ही हुई है, इसलिए यहाॅं की समस्याओं से वह परिचत हैं। उन्होंने बताया कि वह वर्ष 1984 में पीसीएस अधिकारी के रूप में सेवा में आई थीं। उन्होंने यह भी बताया कि वह जनपद बाॅंदा, मिर्जापुर, रायबरेली, सुल्तानपुर, इलाहाबाद, मुरादाबाद आदि जनपदों में विभिन्न पदों पर कार्यरत रही हैं।
नवागत मण्डलायुक्त कनक त्रिपाठी ने कहा कि जन समस्याओं का निस्तारण शासन की मंशा के अनुरूप स्थायी एवं गुणवत्तापूर्ण तरीके से किया जायेगा। उन्होने स्पष्ट किया कि समस्याओं का वास्तविक रूप से निस्तारण तभी माना जायेगा जब शिकायतकर्ता निस्तारण से संतुष्ट हो। उन्होंने कहा कि योजनाओं का लाभ बिना किसी भेदभाव के पात्रों को ही दिया जायेगा। मण्डल के न्यायालयों में बड़ी संख्या में लम्बित राजस्व वादों के निस्तारण के सम्बन्ध में उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास होगा कि अधिक से अधिक राजस्व वादों का निस्तारण हो सके ताकि काफी दूर दराज से आये वादकारियों को अधिक भाग दौड़ करने बचाय जा सके। इसके साथ ही उनके बहुमूल्य समय और धन को भी बचाया जा सके।
मण्डलायुक्त कनक त्रिपाठी ने अपरान्ह में अपने कार्यालय पहुंच कर सभी न्यायालयों एवं पटलों का मुआयना किया तथा पटल सहायकों को आवश्य दिशा निर्देश भी दिया। उन्होंने कार्यालय में स्थापित सीसी टीवी कैमरे को अपर्याप्त बताते हुए नाजिर को और कैमरे लगवाने का निर्देश दिया। इससे पूर्व मण्डलायुक्त के पूर्वान्ह में मण्डल मुख्यालय स्थित सर्किट हाउस पहुंचने पर अपर आयुक्त (प्रशासन) धर्मेन्द्र सिंह, अपर आयुक्त (न्यायिक) वंशबहादुर वर्मा, संयुक्त विकास आयुक्त पीएन वर्मा, मुख्य विकास अधिकारी डीएस उपाध्याय, अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) नरेन्द्र सिंह, अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) गुरू प्रसाद, जिला विकास अधिकारी रवि शंकर राय सहित अन्य मण्डलीय एवं जनपद स्तरीय अधिकारियों ने बुकें देकर उनका स्वागत किया। इस अवसर पर मण्डलायुक्त द्वारा पुलिस परेड की सलामी भी ली गयी।  

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment