.

.

.

.
.

आजमगढ़ : जिला/मंडलीय चिकित्सालय में जिलाधिकारी के औचक निरिक्षण में खुली पोल


27 चिकित्सक और 35 कर्मचारी अनुपस्थित मिले,अल्ट्रासाउंड कक्ष में ताला बंद मिला,चिकित्साकर्मियों में हड़कंप 

आजमगढ़ : शासन की मंशा के अनुरूप सरकारी अस्पतालों में मरीजों को कितनी सुविधा मिलती है और चिकित्सक व कर्मचारी कितने संवेदनशील हैं, इसकी पोल शुक्रवार को जिला/मंडलीय चिकित्सालय में जिलाधिकारी नागेंद्र प्रसाद सिंह के औचक निरीक्षण में खुल गई। 27 चिकित्सक और 35 कर्मचारी अनुपस्थित मिले। बाहर से दवा लिखे जाने की शिकायत मरीजों ने की। अल्ट्रासाउंड कक्ष में ताला बंद मिला। डीएम के औचक निरीक्षण से चिकित्साकर्मियों में हड़कंप की स्थिति दिखी।
जिलाधिकारी सुबह 8.15 बजे मंडलीय चिकित्सालय पहुंच गए थे। प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डा. एसकेजी सिंह एवं मुख्य चिकित्साधिकारी डा.एके मिश्रा उपस्थित मिले। डीएम ने उपस्थिति पंजिका देखी। इसके अतिरिक्त अल्ट्रासाउंड कक्ष में ताला बंद मिला। कृष्णा डायग्नोस्टिक को कार्य का ठेका पर दिया गया है। जिलाधिकारी ने नाराजगी जताई और कहा कि जिला चिकित्सालय में इतनी संख्या में चिकित्सकों एवं कर्मचारियों की अनुपस्थिति से स्पष्ट है कि प्रमुख अधीक्षक का अधीनस्थों पर नियंत्रण शिथिल है। उन्होंने प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक को स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। अनुपस्थित सभी चिकित्सकों व कर्मचारियों के आज की तिथि के वेतन भुगतान पर रोक लगाने के लिए निर्देशित किया। कहा कि कार्रवाई सुनिश्चित करते हुए संबंधित चिकित्सकों व कर्मचारियों को चेतावनी जारी करें कि निर्धारित समय पर चिकित्सालय में उपस्थित रहें। यदि भविष्य में इस प्रकार की पुनरावृत्ति मिली तो संबंधित के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
डीएम ने मरीज ज्योति से दवा उपलब्धता के संबंध में जानकारी प्राप्त की। बताया गया कि चिकित्सालय में दवा उपलब्धता के बावजूद डा. राजनाथ ने बाहर से दवा क्रय कराया है। इस दौरान अन्य मरीज ने भी बताया कि दवा बाहर से खरीदने के लिए लिखी जाती है। जिलाधिकारी ने प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक को निर्देशित किया कि इस संबंध में संबंधित चिकित्सक का स्पष्टीकरण प्राप्त कर शीघ्र अवगत कराएं। अनुपस्थित चिकित्सकों में
डा. आरआर श्रीवास्तव, डा. एमए सिद्दीकी, डा. सुभाष सिंह, डा. वीके श्रीवास्तव, डा. शिव आरती यादव, डा. एसके विमल, डा. पूनम कुमारी, डा. आशुतोष शाह, डा. राघवेंद्र सिंह, डा. संतोष यादव, डा. राकेश कुमार, डा. मुकेश जायसवाल, डा. बालचंद, डा. निरंकार सिंह, डा. दिनेश कुमार यादव, डा. वीपी सिंह, डा. कासिक असरार, डा. चंद्रहास नेत्र सर्जन, डा. मुकेश कुमार, डा. राजनाथ, डा. एके कुशवाहा, डा. संतोष गुप्ता, डा. रईस अहमद, डा. एजे अजीज, डा. एसके यादव, डा. वीसी प्रसाद अनुपस्थित पाए गए। अनुपस्थित कर्मियों में पोषण पुनर्वास केंद्र में कुक मीना देवी, एसएन कंचन व वंदना समेत 35 लोग अनुपस्थित पाए गए। 

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment