.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़ : जागा महकमा ! डीएम ने गौशालाओं का किया निरीक्षण,समस्याओं के समाधान को दिए निर्देश

IMPACT ! आजमगढ़ लाइव ने लगाई थी फूलपुर के गौशाला की दुर्दशा की खबर 

यहाँ पढ़ें गौशाला की हकीकत बताती हुई खबर :

http://www.azmlive.in/2019/05/cattles-facing-poor-condition-in-shelters-azamgarh-.html

आजमगढ़ 01 जून -- फूलपुर स्थित पशु आश्रय स्थल  दयनीय स्थिति सामने आने परसक्रिय हुए जिलाधिकारी  शिवाकान्त द्विवेदी ने शनिवार को डीएवी के निकट गौशाला , बलभद्रपुर तथा मेंहनगर विकास खण्ड के शेर्रा गांव में गौशाला का निरीक्षण किया गया। उन्होने गौशाला से सम्बन्धित समस्या की जानकारी प्राप्त की।
गांव के प्रधान राजेश चौहान ने 18 फरवरी 2019 से चल रहे इस गौशाला से जुड़ी समस्याएं बतायी। उन्होने रख-रखाव, चारा, पानी और गायों को रखने की समुचित व्यवस्था से सम्बन्धित समस्याओं को बताया।
जिसे गम्भीरता से लेते हुए जिलाधिकारी ने चारा सहित सभी समस्याओं के निस्तारण के लिए लिए उप-जिलाधिकारी मेंहनगर और विकास खण्ड अधिकारी को तथा पशुपालन और वन विभाग से भी सहयोग लेने के लिए उप-जिलाधिकारी को निर्देश दिए। इसी के साथ ही साथ ही शेर्रा गांव सहित अगल-बगल के गांव में ग्राम सभा की जमीन चिन्हित कर उस पर चारा, बाजरा बुवाई के लिए कहा।
गौशाला में कच्चे और पक्के कार्य के लिए मनरेगा के तहत काम करने के लिए प्रधान को निर्देश दिए।
उन्होने प्रधान राजेश चैहान को सोमवार दो लाख रुपए गौशाला के मद में देने की बात कही। शेष समस्याओं के लिए आगे और धन मुहैया कराने के लिए आश्वासन दिया।
वर्तमान में गौशाला में कुल 190 गाय है। जबकि 18 फरवरी 2019 को जब प्रशासन द्वारा गौशाला की स्थापना प्रधान के सहयोग से की गई तो कुल 400 के लगभग छुट्टा पशुओं को यहां रखा गया था। जिसमें से 20 पशुओं को अजमतगढ़, 10 को ठेकमा, और 10 पशुओं को गौशाला जहानागंज भेजा जा चुका है ,और 50 गायों को शीध्र ही नगरपालिका आजमगढ़ को भेजने का निर्देश आज जिलाधिकारी ने किया है। इस मौके पर ग्रामीणों सहित स्थानीय अधिकारियों के साथ कर्मचारी उपस्थित रहे। 

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment