.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़ : प्रधानमंत्री डिजिटल साक्षरता अभियान में सफल छात्र छात्राओं को मिले प्रमाणपत्र

बिंद्रा बाजार स्थित अमरावती कंप्यूटर संस्थान में पूर्व ब्लॉक प्रमुख विजय कुमार विश्वकर्मा ने वितरित किया पी एम जी दिशा का प्रमाण पत्र 

बिंद्राबाजार: आजमगढ़ : बिंद्रा बाजार स्थित अमरावती कंप्यूटर संस्थान में चल रहे प्रधानमंत्री डिजिटल साक्षरता अभियान पीएमजी दिशा के तहत पास होने वाले छात्र छात्राओं को पूर्व ब्लाक प्रमुख विजय कुमार विश्वकर्मा द्वारा प्रमाण पत्र वितरित किया गया।
मुख्य अतिथि पूर्व ब्लाक प्रमुख मोहम्मदपुर विजय कुमार विश्वकर्मा ने बताया कि सरकार द्वारा चलाए गए जा रहे इस तरह के कार्यक्रम से गरीब बच्चों को कंप्यूटर सीखने में काफी मदद मिल रही है जिसका जीता जागता सबूत अमरावती कंप्यूटर संस्थान पर सीख रहे बच्चों द्वारा प्राप्त सफलता है। इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने अपने हाथों से 41 बच्चों को प्रमाण पत्र वितरित किया । वही संस्था के केंद्र प्रभारी गुलाब चंद्र शर्मा की काफी सराहना किया और कहा की इन्होंने क्षेत्र के काफी बच्चों को कंप्यूटर की जानकारी दिया है। इनके द्वारा जानकारी दिए हुए छात्र-छात्राओं द्वारा क्षेत्र में कई विद्यालयों में कार्यरत हैं और काफी हद तक लोग विदेशों में भी कार्यरत हैं यह बधाई के पात्र हैं कि इन्होंने कंप्यूटर के क्षेत्र काफी सराहनीय कार्य किया है।
प्रशिक्षण करता अंकिता विश्वकर्मा ने बताया की इस संस्थान पिछले 13 वर्षों से क्षेत्र में बच्चों को उत्कृष्ट शिक्षा देता हुआ आया है जिसमें सरकारी योजनाओं को पूर्णतया क्षेत्र के लोगों को हर तरफ से सहयोग दिया है। प्रधानमंत्री डिजिटल साक्षरता अभियान के तहत बच्चों को प्रशिक्षण देना शुरू किया गया जिसमें काफी बच्चों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया इसमें बच्चों द्वारा किसी भी प्रकार का शुल्क नहीं लेने से उनके परिवार पर किसी भी तरह का बोझ नहीं पड़ता है ऐसे बच्चे जिनकी उम्र 14 वर्ष हो चुके हैं वह इस योजना के पात्र हैं इसके लिए उन्हें अपना आधार कार्ड और एक फोटो लेकर आना होता है और फिंगर मशीन द्वारा ऐडमिशन किया जाता है और इसमें 10 दिन की कंप्यूटर ट्रेनिंग करा कर बच्चों को एग्जाम कराया जाता है जिस में पास होने वाले छात्र-छात्राओं को सरकार द्वारा प्रमाण पत्र दिया जाता है।
इसी क्रम में क्षेत्र के काफी बच्चों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और इस योजना का लाभ हुआ आने वाले समय में और बच्चों को इस तरह की प्रशिक्षण देने के लिए संस्था हमेशा तत्पर रही है और आने वाले समय में रहेगी।
कार्य क्रम का संचालन फुरकान ने किया ।
इस मौके पर ट्रेनिंग संस्थान में उपस्थित प्रबंधक गुलाब चंद शर्मा प्रशिक्षक अंकिता विश्वकर्मा व अर्पित शर्मा फुरकान अहमद मंगेश सिंह सुजीत मौर्या अंकिता कुमारी जग्गू कुमार अर्पिता कुमारी शिव कुमार अमर कुमार विवेक जयसवाल अंकित विश्वकर्मा रोमा सोनकर सविता मोनी मोदनवाल सायमा बानो नितेश प्रजापति सोनू प्रजापति अभिषेक कुमार आदित्य विश्वकर्मा सुधीर प्रजापति नितिन मिश्रा अशोक कुमार सतीश कनौजिया रहनुमा बानो बिंदु यादव आनंद यादव मंजू कुमारी शशि मोहम्मद सलमान रविंद्र यादव संध्या बौद्ध प्रीति कुमारी अभिलेश कंचन सिंह समेत कई दर्जन छात्र छात्राओं के साथ उनके

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment