.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

हमारा गठबंधन महापरिवर्तन लाने वाला है जिससे बीजेपी का वर्तमान व भविष्य गड़बड़ हो गया-मायावती



नरेंद्र मोदी नकली और कागजी पिछड़े हैं पर अखिलेश असली और जन्मजात पिछड़े वर्ग से हैं - मायावती 

चाय वाले अब चौकीदार बन कर आ गए हैं इनकी चौकी छीननी होगी, केवल मोदी ही नहीं हमारे बाबा मुख्यमंत्री को भी हटाना है- अखिलेश यादव 

रालोद अध्यक्ष चौधरी अजीत सिंह ने भीड़ से चौकीदार चोर है का नारा भी लगवाया

आजमगढ़ : जिले में पहली बार बसपा मुखिया मायावती और सपा अध्यक्ष ने मंच साझा किया और भाजपा पर जम कर तीर चलाया। उनके साथ रालोद के अध्यक्ष चौधरी अजीत सिंह , बसपा महा सचिव सतीश चंद्र मिश्रा और मायावती के भतीजे आकाश आनंद भी मंच पर उपस्थित रहे। 
रैली को सम्बोधित करते हुए बसपा प्रमुख मायावती का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला जारी रहा। आजमगढ़ की दोनों लोकसभा सीटों पर गठबंधन को जिताने की अपील करते हुए उन्होंने कहा की भाजपा के लोग नए रिश्ते को लेकर तंज कस रहें हैं लेकिन उत्तर प्रदेश में हमारा गठबंधन महापरिवर्तन लाने वाला है जिससे बीजेपी का वर्तमान ही नहीं भविष्य भी गड़बड़ हो गया है, इस लिए वो तरह तरह की साजिश कर रहे हैं। कभी गठबंधन को महामिलावटी बताते हैं तो कभी शराब बताते हैं।पीएम मोदी पर हमला करते हुए उन्हें मिलावटी और नकली पिछड़ा बताया। मायावती ने कहा कि नरेंद्र मोदी नकली और कागजी पिछड़े हैं। गुजरात में अपनी सरकार के दौरान जुगाड़ करके अपनी अगड़ी जाति को पिछड़ी जाति में शामिल कर लिया है। वे नकली पिछड़े हैं। असली पिछड़े अखिलेश यादव हैं और जन्मजात पिछड़े हैं।
मायावती ने कहा कि बाबा साहेब ने पिछड़ों-दलितों के साथ ही मुसलिम और अल्पसंख्यकों के हितों को ध्यान में रखते हुए संविधान में धर्मनिरपेक्षता को स्थान दिया था। उन्हीं के कदमों पर चलते हुए 2007 में जब दलितों, आदिवासियों और पिछड़ों के साथ सामाजिक भाईचारे के आधार पर अपनी सरकार बनाई तो भाजपा और कांग्रेस दोनों को अच्छा नहीं लगा। इन लोगों ने पिछड़े समाज के अति पिछड़े लोगों को  बांटने के लिए कई संगठन और पार्टियां बनावा दी। इन लोगों ने केवल बांटों और राज करो की नीति पर राजनीति की है। इन लोगों ने समाज में ही नहीं अखिलेश के परिवार को भी बांट दिया। ताकि वोटों को काटा और बांटा जा सके। मायावती ने कहा कि यह गठबंधन टूटेगा नहीं। केंद्र से मोदी की सरकार ही नहीं यूपी से योगी की सरकार भी उखाड़ फेकेंगे। लालगंज से संगीता  और आजमगढ़ से अखिलेश यादव को जिताने की अपील करते हुए मायावती ने  बिना दिनेश लाल निरहुआ का नाम लिए कहा की भाजपा  वालों ने उनकी ही जाति के एक व्यक्ति को चुनाव में उतारा है , आप लोग अखिलेश को इतने भारी मतों से जिताएं की वह व्यक्ति जीवन में कभी भी इनके खिलाफ लड़ने की हिम्मत न जुटा सके। 
वहीँ बसपा मुखिया मायावती के बाद सभा को संबोधित करते हुए समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि अभी तक हुए पांचों चरण में गठबंधन बहुत आगे हैं। यह महामिलावटी नहीं महापरिवर्तन लाने वाला गठबंधन है। अभी तक दलितों और पिछड़ों को जो अधिकार नहीं मिले, उस अधिकार को दिलाने वाला गठबंधन है। उन्होंने आजमगढ़  मतदाताओं से कहा की समर्थन कीजिये हम यहाँ का पूरा  ख्याल रखेंगे।
अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा ने जो वादा किया उसके उलटा काम किया। किसानों को मुनाफा देने का वादा किया और खाद की बोरी से पांच किलो की चोरी कर ली। नौजवानों ने सोचा था कि नौकरी मिलेगी लेकिन नोटबंदी और जीएसटी से करोड़ों नौकरियां छीनने का काम किया। चाय वाले अब चौकीदार बन कर आ गए हैं। इनकी चौकी छीननी होगी। क्योंकि जो मुद्दे इन्होने जनता के बीच में रखे थे उनको पांच साल में कोई भी पूरा नहीं किया है। पहले चरण से लेकर पांचवे चरण में गठबंधन आगे चल रहा है , जनता से कहा की आखिरी दो चरणों में भी समर्थन दे दे। अखिलेश ने कहा कि सपा-बसपा ने बहुत काम किया है। जिस तरह से एक्सप्रेस-वे लखनऊ दिल्ली से जुड़ने जा रहा है, उसी तरह गठबंधन भी दिल्ली लखनऊ से जुड़ने जा रहा है। उन्होंने जनता से कहा की केवल मोदी ही नहीं हमारे बाबा मुख्यमंत्री को भी हटाना है। 
इस अवसर पर राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष अजीत सिंह ने अपने सम्बोधन में कहा कि 2014 में वादा किया था कि अच्छे दिन आएंगे, लेकिन जनता के अच्छे दिन नहीं आए। प्रधानमंत्री पद की एक गरिमा होती है लेकिन मोदी केवल झूठ बोलते हैं। नौजवानों ने नौकरी मांगी तो कहते हैं पकौड़ा बनाओ नौकरी नहीं मिलेगी । उन्होंने जनता से सवाल किया की आजमगढ़ में तो बहुत गन्ना बोया जाता है उसका पैसा मिला क्या। कई फसलों का मूल्य नहीं मिला जिससे किसानों की आय बढ़ने की जगह घट गई। अजीत सिंह ने भीड़ से चौकीदार चोर है का नारा भी लगवाया। उन्होंने भीड़ देख कर कहा की हमने इधर कई रैलियां की है मगर आजमगढ़ की भीड़ ऐतिहासिक है।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment