.

.

.

.
.

आजमगढ़ : फेसबुक पर EVM में गड़बड़ी किये जाने की अफवाह फैलाने पर युवक गिरफ्तार

पुलिस का सोशल मीडिया मॉनिटरिंग सेल सक्रिय,अफवाह फ़ैलाने पर आगे भी होंगी गिरफ्तारियां   -- प्रो0 त्रिवेणी सिंह, एसपी   

आजमगढ़ : ईवीएम में गड़बड़ी की अफवाह फैलाने पर कंधरापुर थाने की पुलिस ने मंगलवार को एक युवक को गिरफ्तार कर लिया। उसके ऊपर पुलिस ने फेसबुक पर ईवीएम को लेकर भ्रामक सूचना प्रसारित करने के बाद केस दर्ज किया था। साइबर सेल की मदद से उसकी जानकारी जुटाई गई और गिरफ्तार कर लिया गया।
पुलिस को सूचना मिली कि उमेश गौतम नामक फेसबुक आईडी के जरिए लोकसभा चुनाव परिणाम से पूर्व ही ईवीएम में गड़बड़ी किये जाने के संबंध में भ्रामक सूचना प्रसारित की जा रही है । इस पर साईबर सेल ने जांच के दौरान पाया कि कंधरापुर थाने के आंखापुर गांव निवासी उमेश गौतम पुत्र राम आसरे राम अपने फेसबुक आईडी से कई जगह ईवीएम के पकड़े जाने और गड़बड़ी किये जाने की भ्रामक सूचना प्रसारित कर रहा है।
पुलिस अधीक्षक त्रिवेणी सिंह ने बताया कि इस तरह की भ्रामक सूचना प्रसारित करने से विभिन्न राजनीतिक दलों व जनसमुदाय का सौहार्द्र व शान्ति व्यवस्था भंग होने की सम्भावना उत्पन्न हो गयी थी। ऐसे में मंगलवार को अफवाह फैलाने के आरोप में मुकदमा दर्ज कर उमेश गौतम को गिरफ्तार कर चालान कर दिया गया। पुलिस युवक के बारे में अन्य जानकारियां जुटा रही है।
पुलिस अधीक्षक प्रो0 त्रिवेणी सिंह ने बताया की जनपद पुलिस का साइबर मॉनिटरिंग सेल सक्रिय है और  इस तरह की भ्रामक बातें फैला रहे  लोगों की और गिरफ्तारियां भी हो सकती है।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment