.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

,

,

.

.
.

चौकीदार चाय वाला तो हम भी दूध वाले,बिना अच्छे दूध के बढ़िया चाय नहीं बनती है -अखिलेश यादव

नेता जी की तरह मेरा भी एक घर इटावा तो दूसरा आजमगढ़ है -अखिलेश यादव 

आजमगढ़ : गुरुवार को अपना नामांकन दाखिल करने के बाद जनसभा में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पीएम मोदी और सीएम योगी पर जबरदस्त हमला बोला। बैठौली में आयोजित जनसभा में अखिलेश ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बिना उनका नाम लिये तंज कसते हुए कहा कि चौकीदार चाय वाला तो हम भी दूध वाले हैं। बिना अच्छे दूध की बेहतर चाय नही बन पाती है। चौकीदार ने देश को खराब चाय पिलाई है। अखिलेश ने सीएम योगी आदित्यनाथ को बाबा मुख्यमंत्री और ठोकीदार नाम से संबोधित किया। बोले, बाबा ने अधिकारियों से कहा कि ठोको नीति से काम करो। ठोकीदार ने बेकसूरों को भी ठोका। इसका नतीजा हुआ कि कभी पुलिस ने जनता को ठोंका तो कभी जनता ने पुलिस को ठोक दिया। सांसद विधायक भी समझ गए कि ठोको से ही काम चलना है। सांसद ने विधायक को जूतों से ठोक दिया। अखिलेश ने कहा कि बाबा सीएम हाउस को गंगा जल से धुलवाते हैं, हम नहीं धुलवाएंगे। लेकिन हमारी पुलिस भी चिलम ज़रूर ढूंढे़गी, जैसे बाबा की पुलिस ने टोटी ढूंढी़ थी।
अखिलेश ने कहा कि चौकीदार ने देश के युवाओं की नौकरी चोरी की है। चौकीदार ने आपका पैसा बैंक में जमा कराया। वहां से आपका पैसा अमीर लोग लेकर भाग गए। भाजपा ने हमारे नौजवानों की ऐसी स्थिति बना दी है कि वो अब सपने भी नहीं देख सकते। दावा किया कि पहले और दूसरे चरण में गठबंधन के पक्ष में वोटों की बारिश हुई है। आगे भी होती रहेगी।चौकीदार के साथ ही ठोकीदार को भी हटाना होगा।
अखिलेश ने कहा कि आजमगढ़ की जनता से समाजवादियों का विशेष लगाव है। समाजवादियों ने यहां की विरासत को आगे बढ़ाया है। जितना मांगा गया समाजवादी लोगों ने उससे ज्यादा दिया। अब देश की सबसे अच्छी सड़क 36 महीने में बन रही थी। हमने 21 महीने में बनाकर दे दी थी। सड़क भी ऐसी बनाई जिसपर देश के सबसे बड़े विमान भी उतारे गए। अखिलेश ने कहा कि अगर सड़क लखनऊ से दिल्ली पहुंच गई है तो विकास अधूरा है। विकास पूरा तब होगा जब यह सड़क गाजीपुर, आजमगढ़, बलिया पहुंच जाए।
अखिलेश ने कहा कि हमने यहां के लिए समाजवादी एक्सप्रेस वे का शिलान्यास किया। जिन किसानों ने हमें अपनी जमीन दी उनके लिए खजाना खोल दिया गया। जितना मुआवजा हमने दिया देश में किसी ने नहीं दिया। अगर समाजवादी सरकार होती तो सड़क बन गई होती। हमें हेलीकाफ्टर से नहीं आना होता। जो सड़क का हमने शिलान्यास किया उसका काम रोक दिया गया। झूठा प्रचार किया कि सड़क की लागत कम करना चाहते हैं। इन लोगों ने लागत कम नहीं की बल्कि उसकी सुंदरता कम कर दी है। पूर्वांचल एक्सप्रेस वे बनता तो उससे खुशहाली का रास्ता बनता। हम बेहतरीन सड़क बनाना चाहते थे और उसके किनारे मंडी बनाना चाहते थे। ताकि किसानों को फायदा हो। लेकिन जो मंडी बननी थी उसे भी रोक दिया। कहा कि वह लोग पूर्वांचल एक्सप्रेस वे नहीं बना पाएंगे। चौकीदार हट रहे हैं तो ठोकीदार भी हटेंगे। इसे भी हम ही बनाएंगे। जैसे एक्सप्रेस वे पर जहाज उतरते थे। यहां भी उतरेंगे। बलिया भी यह सड़क जाएगी।
अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए अखिलेश ने कहा कि सड़क के साथ बुनकरों के लिए ऐतिहासिक काम किया गया। भदोही में कारपेट के लिए सबसे बड़ा बाजार बनाया। बनारस में भले ही तार नहीं हटे लेकिन आजमगढ़ में खंभे हटा कर सड़कें चौड़ी कर दी गईं और सभी तार जमीन के अंदर कर दिये गए। देश मे सबसे जल्दी कहीं चीनी मिल लगी तो आजमगढ़ में लगी। मेडिकल कालेज भी बन गया। जब भी केंद्र में हमारी सरकार बनेगी, हम पढ़ाई का तरीका बदलेंगे।
कहा कि उनके पिता मुलायम सिंह यादव कहा करते थे कि उनका एक घर सैफई तो दूसरा आजमगढ़ है। वह भी यह बात कह रहे हैं कि मेरा एक घर अगर इटावा है तो दूसरा आजमगढ़ में है। इसके साथ ही इस जिले को हर समाजवादी अपना दूसरा घर समझता है। यहां के लोगों ने हमेशा समाजवादियों को अपना प्रेम और स्नेह दिया है। इस अवसर पर बसपा के राष्टï्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्र ने कहा कि जिस दिन सपा बसपा का गठबंधन हुआ उसी दिन विपक्ष की हवा निकल गयी। हमारे तीन दलों के गठबंधन को वह महामिलावट कह कर कोस रहे हैं। इसके विपरीत उनके तीन दर्जन से अधिक दलों के गठबंधन हैं। उनके इस गठबंधन को महामिलावट नहीं तो और क्या कहा जायेगा। इस अवसर पर मौजूद अन्य प्रमुख लोगों में सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम, सपा के महाराष्टï्र प्रदेश अध्यक्ष अबू आसिम आजमी, विधान सभा में नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी, विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष अहमद हसन, बसपा के प्रदेश अध्यक्ष आरएस कुशवाहा, सपा के राष्ट्रीय महासचिव बलराम यादव, सपा जिलाध्यक्ष हवलदार यादव, प्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री दुर्गा प्रसाद यादव, विधायक आलमबदी आजमी, डा.संग्राम यादव, वंदना सिंह, कल्पनाथ पासवान, बसपा विधायक शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली, एसके सत्येन आदि रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment