.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़: ‘दैनिक देवव्रत’ के संस्थापक पत्रकार स्व0 ठाकुर प्रसाद यादव को पुण्यतिथि पर दी श्रद्धाजंलि

आज के पत्रकारों को ठाकुर प्रसाद यादव जैसे लोगों से प्रेरणा लेने की जरूरत है- सुभाष चंद सिंह, पत्रकार  

आजमगढ़, 03 अप्रैल। वर्तमान दौर की पत्रकारिता जरूर बदल गयी है लेकिन बीते दौर की पत्रकारिता एवं पत्रकारों के योगदान को भुलाया नहीं जा सकता। उस दौर में पत्रकारिता के सामने जहां देश को आजाद कराने का लक्ष्य था वहीं बाद के दिनों में भूख, बेकारी एवं देश का नवनिर्माण किस तरह हो और उसमें समाज के विभिन्न वर्गों की क्या भूमिका हो उस पर लोगों को जागरूक करने में पत्रकारिता एवं पत्रकारों की बड़ी भूमिका थी।     
आज यहां ‘दैनिक देवव्रत’ के संस्थापक एवं उस समय की पत्रकारिता में अपना अलग स्थान बनाने वाले स्व0 ठाकुर प्रसाद यादव की प्रथम पुण्यतिथि पर श्रद्धाजंलि देते हुए वरिष्ठ समाजवादी चिन्तक विजय बहादुर राय ने उक्त विचार व्यक्त किया। इस अवसर पर शिक्षक नेता तपेश्वरी पाण्डेय ने कहाकि वह दौर देश के नवनिर्माण का था और उसमें पत्रकारों की भूमिका काफी महत्वपूर्ण थी। वरिष्ठ पत्रकार सुबाष चन्द सिंह ने श्रद्धाजंलि देते हुए कहाकि आज के पत्रकारों को ऐसे लोगों से प्रेरणा लेने की जरूरत है।
इस अवसर पर डा0 रमेश मौर्य, नन्दलाल यादव, जिला सहकारी बैंक के पूर्व अध्यक्ष रामबुझारत यादव, श्रद्धानंद राय, सूबेदार यादव, रामनिवास यादव, सठियांव चीनी मिल के पूर्व डायरेक्टर रामदरस यादव, शिक्षक नेता रामकरन राय, छेदी सिंह, नागेन्द्र सिंह, राजेश यादव, कमलेश यादव आदि उपस्थित थे। अंत में प्रधान संपादक विजय कुमार देवव्रत ने सभी के प्रति आभार व्यक्त किया।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment