.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़: जी.डी.ग्लोबल स्कूल में धूमधाम से मनायी गई महावीर जयंती

आजमगढ़। करतालपुर स्थित जी.डी.ग्लोबल स्कूल में महावीर स्वामी की जयंती बडे़ धूमधाम से मनाई गयी। कार्यक्रम का आरंभ विद्यालय की निदेशिका श्रीमती स्वाति अग्रवाल एवं प्रबंधक श्री गौरव अग्रवाल द्वारा संयुक्त रुप से महावीर स्वामी के चित्र पर माल्यार्पण करके किया। इस अवसर पर एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया जिसमें विद्यालय के शिक्षकों एवं शिक्षिकाओं एवं छात्र-छात्राओं ने अपने विचार प्रस्तुत किये।
विद्यालय के निदेशिका श्रीमती स्वाति अग्रवाल ने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि महावीर स्वामी का जन्म राजघराने में हुआ था फिर भी उन्होनें जन कल्याण के लिए राज-पाठ छोड़कर विश्व को सत्य और अंहिसा का पाठ पढ़ाने निकल पडे़ ताकि संसार के लोग शांतिपूर्वक जीवन व्यतित कर सके। अतः हमें अपने जीवन में इनकी शिक्षाओं को अवश्य अपनाना चाहिए।
विद्यालय के प्रबंधक श्री गौरव अग्रवाल ने कहा कि महावीर स्वामी की शिक्षाएँ आज सुव्यवस्थित समाज की स्थापना में सहायक सिद्ध होगी अतः हमें इनके जीवन आदर्शाे को अवश्य अपनाना चाहिए। इस अवसर पर विद्यालय के छात्र/छात्राओं द्वारा सामुहिक गीत भी प्रस्तुत किया गया जो आकर्षण का केन्द्र रहा। विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री विधान तिवारी ने ‘सा विद्या या विमुक्तये‘ के माध्यम से निर्वाण की महत्ता प्रतिपादित करते हुए कहा कि हमारा उद्देश्य आधुनिकता के वातावरण में भौतिकता के साथ-साथ समाज की युवा पीढ़ी को जीवन का वास्तविक उद्देश्य बताना है। कार्यक्रम का संचालन हिन्दी अध्यापक संतोष दूबे ने किया। कार्यक्रम के इस अवसर पर विद्यालय की उप-प्रधानाचार्या श्रीमती मधु पाठक एवं हेड मिस्टेªस श्रीमती सपना सिंह सहित विद्यालय के सभी शिक्षकगण एवं छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment