.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़: 16 से शुरू हो रहे नामांकन के बाद जनपद का चुनावी पारा चरम पर पहुंच जाएगा

20 को काफिले के साथ नामांकन करेंगे भाजपा और कांग्रेस प्रत्याशी

जिले की दो लोकसभा सीटों के लिए नामांकन पत्र का दाखिला कलेक्ट्रेट में होगा, आयोग की तैयारियां पूरी 

आजमगढ़। जनपद की दोनों लोकसभा सीटों पर घमासान शुरू हो चुका है। 16 से शुरू हो रहे नामांकन के बाद जनपद का चुनावी पारा चरम पर पहुंच जाएगा। 7वीं लोकसभा चुनाव को लेकर छठवें चरण की अधिसूचना मंगलवार को जारी हो जाएगी। इसी के साथ ही आयोग द्वारा नामांकन की सभी तैयारियां भी पूरी कर ली गई हैं। जिले की दो लोकसभा सीटों के लिए नामांकन पत्र का दाखिला कलेक्ट्रेट में होगा। उम्मीदवार सुबह 11 से दोपहर तीन बजे तक नामांकन पत्र दाखिल कर सकेंगे। खास बात यह कि इस बार के चुनाव में नामांकन स्थल को भी मॉडल बनाया गया है। उम्मीदवारों को पर्चा भरने के लिए भले ही आठ दिन का समय निर्धारित लेकिन तीन के अवकाश के कारण सिर्फ पांच ही दिन नामांकन का मौका मिलेगा।
लोकसभा आजमगढ़ संसदीय सीट के लिए नामांकन जिलाधिकारी के न्यायालय कक्ष में होगा। यहां के रिटर्निग ऑफिसर जिलाधिकारी होंगे, जबकि लालगंज (सुरक्षित) सीट के लिए नामांकन सीआरओ न्यायालय कक्ष में सुनिश्चित किया गया है, यहां के रिटर्निग ऑफिसर मुख्य विकास अधिकारी हैं। इसके अलावा प्रत्येक लोकसभावार एआरओ की भी तैनाती की गई है। नामांकन की निगरानी के लिए सीसी कैमरे लगा दिए गए हैं तो हर गतिविधि की वीडियोग्राफी व फोटोग्राफी भी होगी।सभी पार्टी के प्रत्याशियों के नामांकन की तिथियां तय हो चुकी है। हर कोई अपने-अपने तरीके से नामांकन को भव्य बनाने में जुटा हुआ है।
सबसे पहला नामांकन सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव करेंगे। उनका नामांकन 18 अप्रैल को होगा। इसके बाद वह बैठौली स्थित बाग में जनसभा करेंगे। अखिलेश यादव 18 अप्रैल को हेलीकाप्टर से 11.20 बजे पुलिस लाइन पहुंचेंगे। वहां से वह सीधे डीएम कार्यालय पहुंचकर नामांकन दाखिल करेंगे। इसके बाद 1.15 बजे पार्टी द्वारा बैठौली तिराहा पर आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे। सपा जिलाध्यक्ष हवलदार यादव ने बताया कि सपा सुप्रीमो द्वारा नामांकन के दिन कोई रोड शो नहीं किया जाएगा। रोड शो का आयोजन बाद में होगा लेकिन नामांकन के बाद वह बैठौली में जनसभा को संबोधित करेंगे। वहीं, लालगंज से कांग्रेस प्रत्याशी पंकज मोहन सोनकर 20 अप्रैल को नामांकन दाखिल करेंगे। उनके इस नामांकन जौनपुर से कांग्रेस के पूर्व विधायक नदीम जावेद के शामिल होने की संभावना जताई जा रही है। नामांकन से पहले पंकज मोहन द्वारा हरबंशपुर स्थित श्याम मैरेज हाल से जुलूस निकाला जाएगा, जो नरौली होते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचेगा। जहां उनके द्वारा नामांकन किया जाएगा। भाजपा जिलाध्यक्ष जयनाथ सिंह ने बताया कि उनकी पार्टी के दोनों प्रत्याशियों द्वारा 20 अप्रैल को नामांकन दाखिल किया जाएगा। लेकिन अभी नामांकन जुलूस कहां से निकलेगा। इसके लिए जगह की तलाश की जा रही है।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment