.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

भाजपा के बाहुबली रमाकांत यादव ने थामा कांग्रेस का हाथ, भदोही सीट से चुनाव लड़ सकते हैं

आजमगढ़ सदर सीट से भाजपा ने काटा था पूर्व सांसद रमाकांत का टिकट 

आजमगढ़ : जिले की फूलपुर विधानसभा से चार बार विधायक और आजमगढ़ संसदीय सीट पर चार बार सांसद रहे पूर्वांचल के बाहुबली नेता रमाकांत यादव ने भाजपा से टिकट न मिलने पर अपने राजनीतिक जीवन का सबसे बड़ा फैसला कर कांग्रेस पार्टी में शामिल होने का एलान कर दिया है ,प्रबल संभावना है की वह कांग्रेस के लिए भदोही संसदीय सीट से चुनाव लड़ सकते हैं । आपको बता दें कि आजमगढ़ सदर सीट से टिकट काटने के बाद पिछले 25 मार्च के बाद से ही रमाकांत यादव भारतीय जनता पार्टी के किसी भी ना तो बैठक में शामिल हुए ना तो किसी कार्यक्रम में ।बीते 8 अप्रैल को भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी दिनेश लाल यादव निरहुआ का रोड शो था और एसकेपी स्कूल में कार्यक्रम था मेहनाजपुर से आजमगढ़ के रोड शो तक और एसकेपी स्कूल के मंच पर रमाकांत यादव नहीं दिखे । जिससे इस बात की आशंका बढ़ गई कि रमाकांत यादव कहीं दूसरा पड़ाव तलाश सकते हैं हालांकि 25 मार्च को उन्होंने एक बयान दिया की बड़ो बड़ो का टिकट कट गया तो उनका भी कट गया ऐसे में वह पार्टी नहीं छोड़ेंगे । जिसके चलते नए भाजपा प्रत्याशी दिनेश लाल यादव भी उनसे मिलने पंहुचे थे।
आपको बता दें कि रमाकांत यादव भारतीय जनता पार्टी में 2008 में शामिल हुए उपचुनाव भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर लड़े हालांकि उप चुनाव में वह चुनाव हार गए लेकिन 2009 में फिर चुनाव मैदान में उतरे और आजादी के बाद पहली बार आजमगढ़ में उन्होंने कमल खिलाया यह अप्रत्याशित रिजल्ट देख कर भारतीय जनता पार्टी ने 2014 में उन्हें चुनाव उम्मीदवार बनाया जिस समय पूरे देश में मोदी की लहर थी लेकिन रमाकांत यादव आजमगढ़ में सपा सुप्रीमो रहे मुलायम सिंह यादव से चुनाव हार गए। इसी बीच पिछले वर्ष भारतीय जनता पार्टी में उन्होंने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और देश के गृहमंत्री राजनाथ सिंह के खिलाफ बयान बाजी की जिससे इस बात की आशंका जाहिर होने लगी थी कि लोकसभा में उनका टिकट कट जाएगा और हुआ भी वही। अंततः काफी मंथन के बाद उनका टिकट कट गया और आजमगढ़ से भोजपुरी फिल्मों के गायक और नायक दिनेश लाल यादव निरहुआ को पार्टी ने उम्मीदवार बना दिया। शायद यह बात रमाकांत यादव को नागवार लगी होगी उन्होंने नया पड़ाव तलाशना शुरू कर दिया था ।
लेकिन इधर भारतीय जनता पार्टी के कार्यक्रमों एवं आयोजनों में उनकी अनुपस्थिति कहीं ना कहीं इस बात का इशारा कर रही थी कि रमाकांत यादव बगैर चुनाव के नहीं रह सकते पहले कयास ही लग रहे थे पर देर शाम यह गई की रमाकांत यादव ने कांग्रेस ज्वाइन कर ली है।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment