कन्ट्रोल रूम का टोल फ्री नम्बर 1950 निर्वाचन की समाप्ति तक क्रियाशील रहेगा
आजमगढ़ 01 अप्रैल-- मुख्य विकास अधिकारी डी0एस0 उपाध्याय की अध्यक्षता में विकास भवन के सभागार में आगामी लोकसभा निर्वाचन की तैयारियों के संबंध में समीक्षा बैठक सम्पन्न हुई। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी द्वारा निर्वाचन कार्य में लगे हुए संबंधित अधिकारियों के निर्वाचन से संबंधित कार्याें की विस्तार से समीक्षा किया गया। उन्होने सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि अपने कार्याें से संबंधित विधान सभावार टेबुलर फार्मेट पर सूचनाएं तत्काल उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। उन्होने नोडल/सहायक प्रभारी अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि निर्वाचन के कार्य में किसी प्रकार की कोई लापरवाही न करें और निर्वाचन के कार्याें को समय सीमा के अन्दर पूरा करना सुनिश्चित करें। मुख्य विकास अधिकारी डी0एस0 उपाध्याय ने बताया कि मतदान कार्मिकों का प्रथम प्रशिक्षण कार्यक्रम 08 अप्रैल से 12 अप्रैल 2019 तक डीएवी इण्टर कालेज में निर्धारित किया गया है। उन्होने समस्त खण्ड विकास अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि प्रत्येक विधानसभा में 30-30 माॅडल बूथ बनाये जायेंगे, इस प्रकार 10 विधानसभा में 300 माॅडल बूथ बनाया जाना है, जिसके लिए स्थानों का चिन्हांकन कर लें तथा इसकी रिपोर्ट जल्द से जल्द उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। इसी के साथ ही मुख्य विकास अधिकारी द्वारा मतपत्र/डाक मतपत्र/डमी मतपत्र, कन्ट्रोल रूम, मीडिया/एमसीएमसी, सांख्यकीय आंकड़े एवं प्रशासकीय योजना, ईवीएम/वीवीपैट, दिव्यांग मतदाता आदि बिन्दुओं पर विस्तार से चर्चा किया गया। मुख्य राजस्व अधिकारी हरी शंकर ने बताया कि निर्वाचन को सकुशल पूर्वक सम्पन्न कराने हेतु शिकायत प्रकोष्ठ कलेक्ट्रेट कक्ष संख्या 48 में स्थापित किया गया है, जिसका टोल फ्री नम्बर 1950 है। कन्ट्रोल रूम निर्वाचन की समाप्ति तक क्रियाशील रहेगा, टोल फ्री नम्बर पर कोई भी व्यक्ति निर्वाचन से संबंधित सूचना प्राप्त कर सकता है। शिकायत प्रकोष्ठ में एक वाॅयस रिकार्डिंग भी लगाया गया है, जिसमें वार्तालाप के दौरान बातों को रिकार्ड किया जायेगा तथा एक रजिस्टर भी बनाया गया है, जिसमें शिकायतों का ब्यौरा दर्ज किया जायेगा। इस अवसर पर पीडी अभिमन्यु कुमार सिंह, डीडीओ रवि शंकर राय, डीसी मनरेगा बीबी सिंह, डीसी एनएलआरएम बीके मोहन, मुख्य कोषाधिकारी विजय शंकर, जिला सूचना अधिकारी डाॅ0 जितेन्द्र प्रताप सिंह सहित समस्त प्रभारी/सहायक नोडल अधिकारी उपस्थित रहे।
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