.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़ : पूर्वांचल में बदला मौसम ! आंधी,बारिश और ओलावृष्टि ने ढाया किसानो पर कहर

आजमगढ़ में अतरौलिया, महाराजगंज, बिलरियागंज, अजमतगढ़ सहित अन्य क्षेत्र में ओले पड़ने से गेहूं की फसल को भारी नुकसान पहुंचा

आजमगढ़ : शनिवार की दोपहर से शाम होते होते पूरे पूर्वांचल में मौसम ने अचानक करवट बदला और शाम ही को बादल छा गये साथ ही तेज हवाये चलने लगी। देर रात तेज आंधी के साथ बारिश व ओलावृष्टि के कहर से गेहूं की फसल को भारी नुकसानपंहुचने की आशंका हो गई है । रविवार सुबह तक असामान में बादल छाये रहे और छिटपुट बूँदाबादी होती रही ।
जनपद में शनिवार का दिन किसानों के लिए कहर बरपाने वाला रहा। शनिवार काे पूरे दिन जबरदस्‍त गर्मी के बाद शाम काे मौसम में तब्दीली आ गयी। तेज हवायें चलने लगी जिससे मौसम में ठंडक महसूस होने लगा। वहीं लगभग 12 बजे रात में जिले के कई स्थानों पर तेज हवा, बारिश के साथ ओले पड़ने लगे। जिससे किसानों की खड़ी फसल को काफी नुकसान हुआ।इससे अतरौलिया, महाराजगंज, बिलरियागंज, अजमतगढ़ सहित अन्य क्षेत्र में ओले पड़ने से गेहूं की फसल को भारी नुकसान पहुंचा। लगभग सभी किसानों की खेतो में गेहूं की फसल तैयार है। कुछ स्थानों पर कटाई भी शुरू हो गयी है। इसके साथ ही अरहर की फसल भी तैयार हो गयी। ओले पड़ने अरहर की फसल को भी नुकसान पहुंचा है। जिला कृषि अधिकारी डॉ. उमेश कुमार गुप्ता ने बताया कि इस समय गेहूं की फसल तैयार बारिश तेज आधी से नुकसान पहुंचा है। जिस क्षेत्र में ओले पड़े पड़े है वहा पर अधिक नुकसान हुआ। आम की फसल भी इस बारिश से प्रभावित होगी। 

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment