.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़ : अखिल भारतीय कायस्थ महासभा ने धूम धाम से मनाया हिन्दू नव वर्ष

कायस्थ समाज के बिना पूर्ण हिन्दू समाज की कल्पना नही की जा सकती है -सूरज प्रकाश श्रीवास्तव 

आजमगढ़ : अखिल भारतीय कायस्थ महासभा ने कालीचौरा स्थित चाइल्ड केयर नर्सरी स्कूल पर जिला कार्यकारिणी बैठक आयोजित की गई जिसमें शहर के गणमान्य कायस्थ बंधुओं उपस्थित हुए तथा भगवान श्री चित्रगुप्त जी के चित्र पर दीप प्रज्ज्वलित कर व तिलक लगाकर आरती किया तथा नव वर्ष की एक दूसरे को बधाई देते हुए एक दूसरे एक दूसरे के माथे पर तिलक लगाकर अभिवादन किया गया।इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में अपने विचार व्यक्त करते हुए अभाकाम के राष्ट्रीय सचिव व प्रदेश अध्यक्ष(युवा) सूरज प्रकाश श्रीवास्तव ने अखिल भारतीय कायस्थ महासभा के बारे में विस्तृत जानकारी दी और कहा कि हिन्दू व कायस्थ एक दूसरे की पूरक हैं, कायस्थ समाज के बिना पूर्ण हिन्दू समाज की कल्पना नही की जा सकती है। उन्होंने कहा कि ब्लॉक स्तर पर कायस्थ बंधुओं को जोड़ने व सदस्य बनाए जाने हेतु प्रत्येक पदाधिकारी को जिम्मा है, एक दूसरे को जोड़ कर और उनके हर सुख दुख में साथ लेकर देकर संगठन को मजबूत बनाने का कार्य किए जाने पर जोर दिया।
प्रदेश उपाध्यक्ष अजीत प्रसाद वर्मा ने सभी को हिन्दू नव वर्ष की बधाई देते हुए निर्देश दिया कि पूरे आजमगढ़ के ग्रामीण व शहरी कायस्थों को सदस्य बनाने हेतु पदाधिकारी तत्परता से लग जाये।
डॉ अशोक श्रीवास्तव जी ने कहा कि कायस्थ समाज जितना मजबूत होगा उतना की हमारी हिंदूवादी विचारधारा मजबूत होगी, संगठन को मजबूत करने के लिए संपर्क, सहयोग, संस्कार व सहभागिता जरूरी है इसपर ध्यान देकर पदाधिकारी कार्य करें।
जिलाध्यक्ष राजेश मोहन श्रीवास्तव द्वारा सभी जिला पदाधिकारियों को एक एक ब्लॉक का प्रभारी बनाया गया जो कि एक माह के समय में ब्लॉक स्तर की कमेटी का गठन करायेगें उन्होंने कहा कि हमें अपने कायस्थ महासभा के द्वारा अलग-अलग क्षेत्रों में कार्य करने हेतु काउंसलर बनाये जाएंगे,स्वास्थ्य संबंधी सेवाओं के लिए डॉ अशोक श्रीवास्तव, हेमंत कुमार श्रीवास्तव शिक्षा संबंधित गरीब बच्चों के प्राइमरी स्कूल से खोज कर निकालने में सहयोग प्रदान करेंगे।
संजय श्रीवास्तव व अवनीश अस्थाना करियर कॉउंसलिंग में सहयोग करेगे।
बैठक में प्रदेश उपाध्यक्ष(युवा) रजनीश श्रीवास्तव, प्रदेश सचिव(युवा) मयंक श्रीवास्तव, जिला उपाध्यक्ष अवनीश अस्थाना, हेमंत श्रीवास्तव, संजय श्रीवास्तव ने अपने विचार व्यक्त किये।
बैठक के अंत में अध्यक्षता कर रहे जिलाध्यक्ष राजेश मोहन श्रीवास्तव ने सभी को धन्यवाद ज्ञापित किया।
बैठक का संचालन जिला महामंत्री मुनीष अस्थाना ने किया।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से जिला उपाध्यक्ष आनंद वल्लभ श्रीवास्तव, गोपाल चंद श्रीवास्तव, जिला महामंत्री मृगांक शेखर सिन्हा,जिला मंत्री डॉ धीरजी श्रीवास्तव, जिला महामंत्री (युवा) अर्पित श्रीवास्तव, अमन श्रीवास्तव, जिला उपाध्यक्ष (युवा) साकेत श्रीवास्तव, जिला मंत्री युवा संकल्प श्रीवास्तव,निखिल श्रीवास्तव सहित दर्जनों अन्य कायस्थ बंधु उपस्थित रहें।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment