.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़: वेल्डिंग की चिंगारी जा पहुंची पटाखों तक,भीषण अग्निकांड में 05 की मौत,10 घायल,कई गंभीर


फायर ब्रिगेड और पुलिस टीम ने मौके पर पहुंच कर अथक प्रयास के बाद आग को बुझाया

आजमगढ़ : शहर के मुकिगंज क्षेत्र स्थित एक बिल्डिंग में स्थित पटाखों के स्टोर में भीषण आग लगने की ह्रदय विदारक घटना में भारी नुक्सान की खबर है । बताया जा रहा है की दो मंजिला मकान के बाहर वेल्डिंग करते समय चिंगारी से निचले हिस्से में स्थित पटाखों के गोदाम में आग लग गई। इस होदसे में जहां 05 लोगों की मौत हो जाने की सूचना मिल रही है , वहीं 10 लोग घायल बताये जा रहे हैं । सूत्रों के अनुसार 05 मृतकों में महिला व मासूम समेत 03 पुरुष हैं। घटना के बाद से पूरे इलाके में सनसनी फ़ैल गई , वही फायर ब्रिगेड और पुलिस टीम ने मौके पर पहुंच कर अथक प्रयास के बाद आग को बुझाया। जानकारी के अनुसार आजमगढ़ शहर कोतवाली के मुकेरीगंज मुहल्ले में खिलाड़ी गुप्ता का मकान है। वह अपने मकान में किराने की दुकान चलाता है। वहीं मकान के अगले हिस्से में पटाखों की दूकान और पिछले हिस्से में पटाखा का गोदाम स्थित है। रविवार को खिलाड़ी गुप्ता घर के बाहर से लोहे की सीढ़ी बनवा रहे थे। बताया जा रहा है की वेल्डिंग के दौरान निकली चिंगारी पटाखों तक पहुंच गयी और चंद सेकंड में पूरे मकान में आग लग गई।
मकान में कई परिवार किराये पर रहते हैं, किसी को भी घर से बाहर निकलने का मौका ही नहीं मिला। आशंका तो यह भी जताई जा रही है की आग के चलते घर में रखे सिलेंडर में भी विस्फोट हो गया। आग का गोला इतनी तेजी के साथ बाहर निकला कि सामने स्थित सड़क से गुजर रहे कई बाइक सवारों को अपनी चपेट में ले लिया।
इस दौरान वेल्डिंग कर रहे व्यक्ति के साथ ही मकान मालिक खिलाड़ी गुप्ता तो बुरी तरह झुलस गये थे। आनन-फानन में पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ियों और पुलिस फोर्स ने आग बुझाने की कवायद शुरू की। इसके साथ ही स्थानीय लोग घर में फंसे लोगों को निकालने में जुट गए। आग की भयावहता के चलते अंदर फंसे लोगों को निकालने में काफी वक्त लग गया। इधर फायर ब्रिगेड ने अपने कई वाहनों से पानी मंगा किसी तरह आग पर काबू पाया। इस दौरान घटना की भनक पा कर मौके पर सैकड़ों लोगों की भीड़ जमा रही। हालांकि पुलिस ने फायर ब्रिगेड के लिए पहाड़पुर तिराहे से ही घटना स्थल तक सड़क मार्ग आम लोगों के लिए बंद कर दिया था।
देर शाम तक फायर ब्रिगेड की टीम आग पर काबू पाते हुए घर में फंसे लोगों को खोजने की कवायद में जुटी रही। मौके पर पहुंची एंबुलेंस ने झुलसे हुए लोगों को अस्पताल पहुंचाया, जहां पर डॉक्टरों ने कुछ को मृत घोषित कर दिया। वहीं, घायलों का इलाज चल रहा है जिसमें कई की हालत नाजुक बनी हुई है। 

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment