.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

जहानागंज : होलिका गाड़ने को लेकर ग्रामीणों ने सुम्भी बाजार को जाम कर दिया,पुलिस ने संभाला मामला

आजमगढ़ : जहानागंज थाना क्षेत्र के सुम्भी गांव में परंपरागत स्थान पर होलिका गाड़ने को लेकर बुधवार सुबह ग्रामीणों ने चंडेश्वर खरिहानी मार्ग पर स्थित सुम्भी बाजार को जाम कर दिया। ज़मीन के मालिक का पुतला भी फूंका गया। सूचना पर पहुंचे थानाध्यक्ष मनोज कुमार सिंह ने ग्रामीणों को समझा-बुझाकर तथा चकबंदी में चिन्हित स्थान पर होलिका गड़वा कर जाम समाप्त करवाया। बताया जाता है कि लगभग 15 वर्ष पूर्व चकबंदी के दौरान 737 नंबर में होलिका दहन के लिए स्थान निश्चित किया गया था। जबकि परंपरागत रूप से इसी नंबर के बगल में होलिका दहन हो रहा था। होलिका दहन वाले स्थान की जमीन पड़ोस के करनपुर गांव के रामजन्म यादव ने खरीद ली है ।
मंगलवार को कुछ ग्रामीणों ने परंपरागत स्थान पर ही होलिका गाड़ दी। इसकी शिकायत भूमि के क्रेता रामजन्म यादव ने थानाध्यक्ष से की और अपनी भूमि की खरीद के कागजात भी थानाध्यक्ष को दिखाए। मंगलवार को ही थानाध्यक्ष ने मौके पर पहुंचकर तथा कानूनगो वह लेखपाल उसी नंबर में स्थित चकबंदी में निर्धारित स्थान पर होलिका गड़वा दिया ।
इसी विवाद में बुधवार को ग्रामीणों ने जाम लगा दिया। उधर ग्राम प्रधान पति ओमप्रकाश राजभर का कहना है कि जब चकबंदी में होलिका दहन के लिए स्थान निर्धारित हो चुका है तो किसी दूसरे द्वारा खरीदी गई भूमि पर ही परंपरागत तरीके से होलिका दहन करने की बात करना उचित नहीं है।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment